Create
Notifications
Advertisement

IPL नीलामी इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा खरीदे गए 3 सबसे महंगे खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
ANALYST
Modified 25 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की सबसे चर्चित टीमों में से एक है। इस टीम के आकर्षण का मुख्य कारण कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। आरसीबी ने टूर्नामेंट में कई बार फाइनल तक का सफर तय किया है लेकिन अभी तक इस टीम के हाथ एक भी खिताबी जीत नहीं लगी है। आरसीबी की टीम में विराट और डीविलियर्स के अलावा कई बड़े खिलाड़ी इस टीम के लिए खेल चुके हैं, जिसमें गेल, वॉटसन, स्टार्क, स्टेन, पीटरसन जैसे विश्वस्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं। इस टीम ने भले ही ट्रॉफी ना जीती हो लेकिन ऑक्शन में इन्होंने खिलाड़ी को बड़ी धनराशि देकर खरीदने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने मुंबई इंडियंस से रिलीज किये जाने के बाद IPL में शानदार प्रदर्शन किया

आरसीबी के ऑक्शन इतिहास को उठाकर देखें तो इस टीम ने कई खिलाड़ियों को बड़ी धनराशि देकर खरीदा है और उनके दो सबसे महंगे खिलाड़ी तो इसी ऑक्शन में आये हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 सबसे महंगे खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नीलामी इतिहास में सबसे महंगा खरीदा है।

IPL नीलामी इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के द्वारा खरीदे गए 3 सबसे महंगे खिलाड़ी

#3 युवराज सिंह (आईपीएल 2014 की नीलामी, 14 करोड़)

युवराज सिंह
युवराज सिंह

2011 में भारतीय टीम के विश्व कप के हीरो युवराज सिंह ने जब कैंसर से उभरने के बाद वापसी की तो उनके लिए 2014 ऑक्शन में टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और अंत में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने 14 करोड़ में खरीदा। युवराज का आरसीबी के लिए अच्छा सीजन रहा, जिसमें 34.18 के औसत और 135.25 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 376 रन बनाए। हालांकि आरसीबी द्वारा लीग चरण के समापन पर अंक तालिका में सातवें स्थान पर रहने के बाद, उन्हें रिलीज कर दिया गया।

1 / 2 NEXT
Published 25 Mar 2021, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now