Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 खिलाड़ी जिन्होंने मुंबई इंडियंस से रिलीज किये जाने के बाद IPL में शानदार प्रदर्शन किया 

शिखर धवन और ड्वेन ब्रावो
शिखर धवन और ड्वेन ब्रावो
ANALYST
Modified 21 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल के अब तक के इतिहास पर गौर करें तो मुंबई इंडियंस की टीम को इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम कहा जा सकता है। टीम ने अब तक पांच बार आईपीएल का ख़िताब जीता है। टीम ने अपना पहला खिताब 2013 में इसके बाद 2015 , 2017 , और फिर लगातार 2019 और 2020 में खिताब जीता। रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद इस टीम ने लगातार सफलता हासिल की हैं। इस टीम का कोचिंग स्टाफ भी बहुत शानदार है, जिसमे सचिन तेंदुलकर, महेला जयवर्धने, ज़हीर खान जैसे दिग्गज मौजूद हैं, जो युवाओं को लगातार सलाह देकर उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें खराब प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया

इस टीम से खेलकर कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में भी दस्तक दी है। बुमराह, पांड्या ब्रदर्स, इशान किशन और सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी इसी टीम के लिए खेलकर भारतीय टीम तक पहुंचे। इससे यह साफ़ पता चलता है कि इस टीम से खेलने में आपका प्रदर्शन कैसा रहता है। हालाँकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं, जिनका इस टीम के साथ प्रदर्शन सही नहीं रहा और उन्होंने दूसरी टीमों के लिए बेहतर किया है।

4 खिलाड़ी जिन्होंने मुंबई इंडियंस से रिलीज किये जाने के बाद IPL में शानदार प्रदर्शन किया

#4 श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल
श्रेयस गोपाल

कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद 2014 में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया। टीम के साथ 4 सीजन रहने के बावजूद इन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और 6 मैचों में ही खेलने का मौका मिला, जिसमें श्रेयस ने 7 विकेट हासिल किये। 2017 में मुंबई ने इन्हें रिलीज कर दिया और जनवरी 2018 में हुए ऑक्शन में राजस्थान ने इस गेंदबाज को खरीदा। इसके बाद से यह इस टीम के प्रमुख स्पिनर बन चुके हैं। राजस्थान के लिए 39 मैचों में गोपाल अब तक 41 विकेट हासिल कर चुके हैं और उनके नाम एक हैट्रिक भी है।

#3 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की थी। हालाँकि दिल्ली के लिए एक ही सीजन खेलने के बाद मुंबई ने उन्हें आशीष नेहरा के साथ दिल्ली की टीम से ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल कर लिया था और धवन ने 2009 तथा 2010 का सीजन मुंबई इंडियंस के लिए खेला। मुंबई के लिए धवन ने 17 मैच खेले और महज 231 रन बनाये। खराब प्रदर्शन के कारण धवन को 2011 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया था और इसके बाद उन्हें डेक्कन चार्जर्स ने खरीदा।

धवन ने इस टीम के लिए कई सीजन खेले और बाद में उन्हें टीम का नाम बदलने पर कप्तानी भी मिली। धवन ने 2016 में हैदराबाद की खिताबी जीत में भी अहम रोल निभाया था। 2019 में दिल्ली ने उन्हें अपने साथ जोड़ा और उन्होंने पिछले सीजन टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये थे।

1 / 2 NEXT
Published 21 Mar 2021, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now