Create

3 बल्लेबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए WTC में सर्वाधिक अर्धशतक बनाये हैं 

टॉम ब्लंडेल और रॉस टेलर
टॉम ब्लंडेल और रॉस टेलर

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले में भारत (Indian Cricket Team) का सामना करने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम थी। न्यूजीलैंड और भारत के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अगले महीन 18 जून से 22 जून के बीच साउथैम्पटन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से जबरदस्त तैयारियों में जुटी हुयी है और टीम इस बड़े मुकाबले के पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। ऐसे में इस टीम के पास फाइनल मुकाबले से पहले खुद की कमियों को दूर करने का पर्याप्त समय है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

भारतीय टीम के सामने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर है लेकिन उनकी गेंदबाजी इस कमी को पूरी कर सकती है। हालांकि न्यूजीलैंड के पास भी ऐसे होनहार बल्लेबाज हैं, जो मुश्किल परिस्थियों में अच्छा करने की काबिलियत रखते हैं। टेस्ट मैचों में अर्धशतकीय पारियों का भी अपना ही महत्व होता है। कई बार मुश्किल स्थिति में खेली गयी अर्धशतकीय पारी भी टीम के बहुत काम आती है। न्यूजीलैंड के लिए इस टेस्ट चैंपियनशिप में कई बल्लेबाजों के बल्ले से बड़ी पारियां देखने को मिली लेकिन कुछ बल्लेबाजों ने कई अर्धशतकीय पारियां भी खेली। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक अर्धशतक बनाये हैं।

3 बल्लेबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए WTC में सर्वाधिक अर्धशतक बनाये हैं

#3 टॉम ब्लंडेल (2)

टॉम ब्लंडेल
टॉम ब्लंडेल

टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड के लिए 2017 में टेस्ट डेब्यू किया था। हालांकि लगभग 4 साल होने के बावजूद ब्लंडेल ने अभी तक मात्र 10 टेस्ट मैच ही खेले। इस दौरान 8 टेस्ट मैच उन्हें इस टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान खेलने को मिले। इस बल्लेबाज ने अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के लिए इस टूर्नामेंट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 2 अर्धशतक लगाते हुए 402 रन बनाये।

#2 रॉस टेलर

रॉस टेलर
रॉस टेलर

रॉस टेलर न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने टीम के लिए कई बार अपनी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से इस चैंपियनशिप में अहम योगदान दिया है। हालांकि इस बल्लेबाज के बल्ले से इस चैंपियनशिप में बड़ी पारियां देखने को नहीं मिली लेकिन इन्होंने कई अच्छी अर्धशतकीय पारियां जरूर खेली। टेलर ने इस चैंपियनशिप के 11 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 3 अर्धशतक लगाते हुए 469 रन बनाये हैं। टेलर के लिए आगामी फाइनल मुकाबला बहुत होगा क्योंकि वह अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं और उनके लिए यह ट्रॉफी जीतना बहुत मायने रखता है।

#1 टॉम लैथम (5)

टॉम लैथम
टॉम लैथम

टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड के लिए हर प्रारूप में अपने बल्ले से लगातार रन बनाये हैं और इस ओपनिंग बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में भी मुश्किल परिस्थितियों में कई बार शानदार शुरुआत दिलाने का काम बेहतरीन तरीके से किया है। लैथम नई गेंद के सामने सहजता से बल्लेबाजी करते हैं और धीरे-धीरे पारी को आगे ले जाते हैं। लैथम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक अर्धशतक लगाए हैं। इन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 5 अर्धशतकीय पारियां खेली।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment