Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वेस्टइंडीज और भारत के बीच होने वाली वनडे सीरीज में टूट सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.17K   //    02 Aug 2019, 15:15 IST

विराट कोहली और जेसन होल्डर 
विराट कोहली और जेसन होल्डर 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज के लिए दोनों देशो के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं और अब अगले एक महीनें तक दोनों ही टीमों के बीच क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में आमना-सामना होगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली इस सीरीज को लेकर दर्शकों में भी उत्साह है।

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा कर सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड अपने नाम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहले टी-20 सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 3 अगस्त से होगी। इसके तुरंत बाद दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। वनडे सीरीज का आगाज 8 अगस्त से होगा। जिसके बाद 11 और 14 अगस्त को अगले दो वनडे मैच खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों के पास नए रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका है। आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जो नए रिकॉर्ड बना सकते हैं:

#1 कोहली बना सकते हैं वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड :

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व कप के बाद अब एक बार फिर से मैदान में उतरने को तैयार हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के दौरान विराट के पास पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका होगा। जावेद मियांदाद के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। 

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 वनडे मैचों में 1930 रन बनाये हैं, वहीं कोहली के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 33 वनडे मैचों में 1912 रन दर्ज हैं। विराट को मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मात्र 19 रनों की जरूरत है।

विराट के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में 2000 रनों के आकड़े को भी पाने का मौका होगा। अगर वह वनडे सीरीज में 88 रन बना लेते हैं तो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 2000 रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज बन जायेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...