Create
Notifications

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं 

SRH के लिए एक आईपीएल संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन बल्लेबाज
SRH के लिए एक आईपीएल संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन बल्लेबाज
Neeraj

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के छठे सत्र में एक नई फ्रेंचाइजी इस टी20 लीग का हिस्सा बनी थी, और इस टीम का नाम था सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)। हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने अपने पहले सीजन में अपनी टीम की कमान श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगाकारा (Kumar Sangakara) के हाथों में सौंपी थी। लेकिन संगाकारा इस टीम को आईपीएल ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे थे।

हैदराबाद ने अपना पहला आईपीएल टाइटल डेविड वॉर्नर (David Warner) की अगुवाई में 2016 में जीता था। 9वें संस्करण में हैदराबाद ने आरसीबी को मात देते हुए आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया था। आईपीएल 2018 में हैदराबाद ने एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करते हुए केन विलियमसन की कप्तानी में फाइनल में अपनी जगह पक्की की लेकिन फाइनल मैच में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मार ली।

एसआरएच के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर रहे हैं। उन्होंने हैदराबाद के लिए 2014 से 2021 के बीच 95 मैच खेलते हुए 49.55 की औसत से 4,014 रन बनाये। इस आर्टिकल में हम उन 3 विदेशी बल्लेबाजों के बारे में जिक्र करेंगे जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं।

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं

#3 जॉनी बेयरस्टो - 445 रन (2019)

जॉनी बेयरस्टो (Image - IPL)
जॉनी बेयरस्टो (Image - IPL)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 2019 में अपना आईपीएल पर्दापण किया था। अपने करियर के पहले तीन सत्र बेयरस्टो ने हैदराबाद के लिए खेले थे। आईपीएल के 12वें सीजन में दाएं हाथ का ये बल्लेबाज गजब की फॉर्म में था। इस सीजन में 32 वर्षीय बेयरस्टो ने 10 मैचों में एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 445 रन बनाये थे। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 157 से ऊपर का रहा था जबकि औसत 55.62 की रही थी।

#2 केन विलियमसन - 735 रन (2018)

विलियमसन मौजूदा सत्र में भी हैदराबाद के कप्तान हैं
विलियमसन मौजूदा सत्र में भी हैदराबाद के कप्तान हैं

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपना पहला आईपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2015 में खेला था। आईपीएल के 11वें सीजन में डेविड वॉर्नर के बैन होने की वजह से एसआरएच ने विलियमसन को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया। आईपीएल 2018 में विलियमसन ने बल्ले और कप्तानी दोनों ही रूपों में बेहद उम्दा प्रदर्शन किया। इस सीजन में हैदराबाद ने विलियमसन की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया जिसमें सबसे बड़ा योगदान इन्हीं का रहा था।

इस संस्करण में विलियमसन ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 52.50 की लाजवाब औसत से 735 रन बनाये। 735 रन बनाने वाले 31 वर्षीय इस बल्लेबाज ने 11वें सीजन में ऑरेंज कैप भी जीती थी।

#1 डेविड वॉर्नर - 848 रन (2016)

वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए अपना आखिरी मुकाबला पिछले सीजन में खेला था
वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए अपना आखिरी मुकाबला पिछले सीजन में खेला था

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (973) के नाम है। जबकि 848 रनों के साथ डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। वार्नर के बल्ले से ये रन आईपीएल के 9वें सीजन में निकले थे। इसी वर्ष हैदराबाद ने अपना पहला आईपीएल ख़िताब भी जीता था।

इस पूरे आईपीएल सीजन में वॉर्नर ने कई मैचों में अहम पारियां खेलते हुए अपनी टीम को विजेता बनवाया था। आईपीएल 2016 में ऑरेंज कैप विजेता रहे वॉर्नर ने 17 मैचों में 848 रन 9 अर्धशतकों की सहायता से बनाये थे। इस दौरान इनका औसत 60 से ऊपर कर रहा था और स्ट्राइक रेट 151.42 का था।

नोट: इस आर्टिकल में हमने हैदराबाद के लिए एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन अलग-अलग बल्लेबाजों के आंकड़ें दिखाए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...