Create

3 विदेशी खिलाड़ी जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे कि वो आईपीएल में खेले हैं

डैरेन लेहमन 2008आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आये थे 
डैरेन लेहमन 2008आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आये थे 
Fambeat Hindi

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने सफलतम 12 सीजन पूरे किए हैं। विश्व की सबसे फेमस टी20 लीग के इन 12 सीजन में कई विदेशी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है और अच्छा प्रदर्शन करके अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह भी बनाई।

वैसे तो आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के नाम क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में छाए रहे हैं लेकिन आपको हम तीन ऐसे विदेशी खिलाड़ी बताते हैं जो आईपीएल में खेले लेकिन उनके नाम शायद ही आपको याद हों।

यह भी पढ़ें: विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्ही के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

आइये नजर डालते हैं ऐसे ही 3 विदेशी खिलाड़ियों पर जिन्होंने कभी आईपीएल में हिस्सा लिया था:

#3 टटेंडा टाइबू

टटेंडा ताइबू
टटेंडा ताइबू

ज़िम्बाब्वे क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा कप्तानों में से एक रहे पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज टटेंडा टाइबू ने कई सालों तक अपनी नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व किया। टटेंडा टाइबू ने जिम्बाब्वे की टीम के लिए कप्तानी भी की। इसके आलावा आपको शायद ही पता होता लेकिन तातेंदा ताइबू आईपीएल में भी हिस्सा ले चुके हैं।

टटेंडा टाइबू आईपीएल के पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। आईपीएल के पहले सीजन में उन्हें 3 मैचों में ही खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 31 रन बनाए।

#2 डैरेन लेहमन

डैरेन लेहमन 
डैरेन लेहमन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच और दिग्गज बल्लेबाज रहे डैरेन लेहमन का एक खिलाड़ी और कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा योगदान रहा है। डैरेन लेहमन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तो लंबे समय तक खेला ही है साथ ही वो आईपीएल में भी खेलने में कामयाब रहे। डैरेन लेहमन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला सीजन खेले थे जहां उन्हें 2 मैच खेलने का मौका मिला था। उन्होंने 2 मैचों में 18 रन बनाए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#1 डेमियन मार्टिन

डेमियन मार्टिन
डेमियन मार्टिन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डेमियन मार्टिन ऑस्ट्रेलिया की एक दौर की अजेय रह चुकी टीम का हिस्सा रहे हैं। डेमियन मार्टिन ने सालों तक ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मध्यक्रम में अहम भूमिका अदा की है। मार्टिन अपने करियर के दौरान बेहतरीन फिनिशर माने जाते थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली।

यह भी पढ़े: आईपीएल ऑक्शन में 3 खिलाड़ी, जिन पर होगी चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर

डेमियन मार्टिन इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले वो तो हर कोई जानता है लेकिन आपको पता नहीं होगा कि मार्टिन आईपीएल में भी खेल चुके हैं। 2010 के आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला और आखिरी मैच खेला। उन्होंने इस मैच में 19 रन बनाये। इसके बाद उन्हें कभी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...