Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records: वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने वाली 3 जोड़ियां 

ANALYST
आँकड़े
Modified 21 Dec 2019, 00:38 IST

रोहित शर्मा और विराट कोहली 
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

क्रिकेट का खेल हमेशा से ही बल्लेबाजों का खेल माना जाता रहा है, खासकर वनडे और टी20 प्रारूप। वनडे प्रारूप में एक से एक बड़े बल्लेबाज आये, जिन्होंने अपना वर्चस्व स्थापित किया। वनडे प्रारूप के कुछ नियम बल्लेबाजों के पक्ष में होने के कारण गेंदबाजों को काफी दिक्कते होती हैं और बल्लेबाज इसका पूरा फायदा उठाते हैं। 

इस प्रारूप में बल्लेबाजों ने अकेले ही कई कीर्तिमान स्थापित किये लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने जब भी साथ में बल्लेबाजी की तो गेंदबाजों को काफी परेशान किया। इन खिलाड़ियों की जोड़ी जब भी मैदान में उतरी तो बड़ी-बड़ी साझेदारी करने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ेबांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

आइये नजर डालते हैं ऐसे ही 3 जोड़ियों पर जिन्होंने वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी की:

#3 रोहित शर्मा और विराट कोहली (17)

रोहित शर्मा और विराट कोहली 
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

रोहित शर्मा और विराट कोहली निश्चित रूप से एकदिवसीय क्रिकेट के दो आधुनिक महान खिलाड़ी हैं। रोहित और कोहली ने पिछले कुछ वर्षों में टीम इंडिया के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं और टीम इंडिया को जीत दिलाई है। दोनों ही खिलाड़ी जब भी मैदान में साथ में बल्लेबाजी करते हैं तो गेंदबाजों के लिए इन्हे रोक पाना बहुत मुश्किल होता है। हालांकि कुछ समय से इनके बीच लगातार मनमुटाव की खबरें आ रही है लेकिन दोनों ने ही इससे इन्कार किया है।

कोहली और रोहित ने 77 पारियों में एक साथ बल्लेबाजी की है, जहां उन्होंने 65.72 की औसत से 4732 रन बनाए हैं। कोहली और रोहित 17 बार वनडे क्रिकेट में शतकीय साझेदारी में शामिल रहे हैं। दोनों दिग्गजों में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है और आने वाले समय में ये आंकड़े और बेहतर होंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 30 Sep 2019, 12:17 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...