Create

3 खिलाड़ी जिनके नाम IPL में 500 चौके और 200 छक्के दर्ज हैं 

विराट कोहली और डेविड वॉर्नर
विराट कोहली और डेविड वॉर्नर
reaction-emoji
Prashant Kumar

2008 में शुरू हुए आईपीएल (IPL) में दुनिया भर के जाने कितने खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास भी ले लिया। इस लीग ने टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता को चारों तरफ बढ़ाने का काम किया है। इस लीग की मदद से क्रिकेट प्रेमियों को अलग-अलग देशों के दिग्गजों को एक साथ खेलते हुए देखने का मौका मिला। इस लीग में हमने पोंटिंग-सचिन की जोड़ी, विराट और डीविलियर्स दो अलग-अलग देशों के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ बल्लेबाजी करते देखा। यह लीग दुनिया भर में बेहतरीन बल्लेबाजों की वजह से प्रसिद्ध है और इस लीग में कई बल्लेबाजों ने अपने बल्ले से जबरदस्त हुनर दिखाया है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

आईपीएल में हमने कई तरह के बल्लेबाज देखे हैं। कुछ बल्लेबाज इस लीग में छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। वहीं कुछ बल्लेबाज चौके लगाने के मामले में सबसे आगे हैं। हालांकि ऐसे बहुत ही कम बल्लेबाज होंगे, जो चौके और छक्के दोनों ही लगाने में माहिर हों। आईपीएल में यह काम चतुर गेंदबाजों के सामने और भी मुश्किल हो जाता है। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में 500 चौके और 200 छक्के लगाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इस उपलब्धि को टूर्नामेंट में अभी तक केवल 3 ही बल्लेबाज हासिल कर पाए हैं। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिनके नाम IPL में 500 चौके और 200 छक्के दर्ज हैं

#3 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में शुरूआती कुछ सालों के साधारण प्रदर्शन के बाद लगातार रन बनाये हैं। जब से वह सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम में आये, उनके आईपीएल करियर में एक अलग ही तरह का बदलाव देखने को मिला। आईपीएल में वॉर्नर चौके लगाने में माहिर हैं लेकिन छक्के लगाने के मामले में भी वह कम नहीं हैं। वॉर्नर ने आईपीएल में कल सीएसके के खिलाफ खेलते हुए 200 छक्के पूरे किये। वॉर्नर के नाम 148 मैचों में 525 चौके और 201 छक्के हैं।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

सुरेश रैना को अपने शानदार प्रदर्शन के कारण मिस्टर आईपीएल कहा जाता है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी में एक अहम रोल अदा किया है। यह बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में लगातार रन बनाता रहा और यही कारण है कि वह आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। रैना की बड़े शॉट लगाने की काबिलियत से सभी परिचित हैं और आईपीएल में चौके-छक्के लगाने में रैना किसी से कम नहीं हैं। रैना के नाम 199 मैचों में 502 चौके और 202 छक्के दर्ज हैं।

#1 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की तरह आईपीएल में भी अपने बल्ले का दबदबा बनाये रखा है। इस बल्लेबाज ने साबित किया कि कैसे तकनीकी शॉट्स के सहारे भी इस टूर्नामेंट में सफल हुआ जा सकता है। आईपीएल में विराट के नाम 6000 से भी ज्यादा रन दर्ज हैं। विराट के नाम 500 चौके और 200 छक्के भी दर्ज हैं। उन्होंने 198 आईपीएल मैचों में 521 चौके और 204 छक्के लगाए हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...