मौजूदा समय के तीन बल्लेबाज जो टेस्ट क्रिकेट में बना सकते हैं दस हजार रन

Nikky
स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाना कोई आसान बात नही है। कुछ ख़ास खिलाड़ी ही इस मुकाम को प्राप्त कर पाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में दस हजारी बनने के लिए बल्लेबाज को लम्बे समय तक फॉर्म में रहना होता है, इतना ही नही टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म के साथ-साथ फिटनेस में भी बहुत ध्यान देना होता है। जो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिटनेस में काम करता है वही खिलाड़ी लम्बे समय तक खेल पाता है।

मौजूदा समय में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने टेस्ट करियर में 10000 रन जरुर बना सकते हैं। यह तीनों क्रिकेटर लगातार फॉर्म में भी हैं और इनकी फिटनेस भी अच्छी है, इसलिए इन्हें लेकर कहा जा सकता है, कि यह टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन जरुर बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली वर्तमान समय में भारत के तीनों फोर्मेट के कप्तान है और वह तीनों फोर्मेट में अच्छी फॉर्म में भी है। विराट ने 2011 में अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी और जब से विराट ने टेस्ट की शुरुआत की तब से विराट ने पीछे नही देखा।

वह दिन प्रतिदिन और बेहतर हो रहे हैं और आज कोहली इस मुकाम में है, जहां से वह टेस्ट करियर में 10000 रन बना कर सकते हैं। वर्तमान समय में कोहली का फॉर्म भी बहुत अच्छा चल रहा है, इसलिए लगता नहीं है, कि उन्हें टेस्ट में दस हजार रन बनाने में कोई मुश्किल होने वाली है।

विराट कोहली के अपने खेले 79 मैचों की 135 परियों में 6749 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका औसत 53.01 का रहा है। उन्होंने 79 मैचों 25 शतक और 22 अर्धशातक बनाये हैं। विराट कोहली की सबसे अच्छी पारी 243 रनों की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

जो रूट

जो रूट
जो रूट

जो रूट इंग्लैंड के कप्तान और बहुत ही अच्छे खिलाड़ी है। वह टेस्ट क्रिकेट में निरंतरता से रन बना रहे हैं। वह इस समय इंग्लैंड के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी कहे जाते हैं और उनकी फिटनस भी अच्छी है, इसलिए लगता है कि वह लम्बे समय इंग्लैंड के लिए खेल सकते हैं और टेस्ट में दस हजार रन बना भी कर सकते हैं।

जो रूट ने अपने खेले 86 मैचों की 159 परियों में 7043 रन बनाये है, वह भी 47.90 की शानदार औसत से, जो रूट ने 86 मैचों में 16 शतक और 45 अर्धशतक बनाये हैं। जो रूट की सबसे अच्छी पारी 254 रनों की है।

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान है उन पर एक साल का बैन भी लगा था जो अब खत्म हो गया है। बैन से पहले भी स्टीव स्मिथ की फॉर्म अच्छी थी और वापस आने के बाद भी उनकी फॉर्म अच्छी है। स्मिथ की फिटनेस भी अच्छी दिख रही है और लगता है वह भी ऑस्ट्रेलिया के लिए लम्बे समय तक खेल सकते हैं और दस हजार रन बना सकते है।

स्टीव स्मिथ 68 मैचों की 124 परियों में 6973 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 64.60 है। स्टीव स्मिथ ने 68 मैचों में 26 शतक और 27 अर्धशतक बनाये हैं। स्मिथ का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 239 रनों का है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now