Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मौजूदा समय के तीन बल्लेबाज जो टेस्ट क्रिकेट में बना सकते हैं दस हजार रन

Nikky
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:37 IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाना कोई आसान बात नही है। कुछ ख़ास खिलाड़ी ही इस मुकाम को प्राप्त कर पाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में दस हजारी बनने के लिए बल्लेबाज को लम्बे समय तक फॉर्म में रहना होता है, इतना ही नही टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म के साथ-साथ फिटनेस में भी बहुत ध्यान देना होता है। जो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिटनेस में काम करता है वही खिलाड़ी लम्बे समय तक खेल पाता है।

मौजूदा समय में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने टेस्ट करियर में 10000 रन जरुर बना सकते हैं। यह तीनों क्रिकेटर लगातार फॉर्म में भी हैं और इनकी फिटनेस भी अच्छी है, इसलिए इन्हें लेकर कहा जा सकता है, कि यह टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन जरुर बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज

विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली वर्तमान समय में भारत के तीनों फोर्मेट के कप्तान है और वह तीनों फोर्मेट में अच्छी फॉर्म में भी है। विराट ने 2011 में अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत की थी और जब से विराट ने टेस्ट की शुरुआत की तब से विराट ने पीछे नही देखा।

वह दिन प्रतिदिन और बेहतर हो रहे हैं और आज कोहली इस मुकाम में है, जहां से वह टेस्ट करियर में 10000 रन बना कर सकते हैं। वर्तमान समय में कोहली का फॉर्म भी बहुत अच्छा चल रहा है, इसलिए लगता नहीं है, कि उन्हें टेस्ट में दस हजार रन बनाने में कोई मुश्किल होने वाली है।

विराट कोहली के अपने खेले 79 मैचों की 135 परियों में 6749 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका औसत 53.01 का रहा है। उन्होंने 79 मैचों 25 शतक और 22 अर्धशातक बनाये हैं। विराट कोहली की सबसे अच्छी पारी 243 रनों की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2 NEXT
Published 28 Sep 2019, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...