3 खिलाड़ी जिन्हें बेहतरीन खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Team) की घोषणा कर दी गई। कुछ नए खिलाड़ी भी आए जिन्हें आईपीएल में बेहतर खेलने का रिवॉर्ड मिला। भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा (Rohit Shrma) हेमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीनों प्रारूप खेलने के लिए जाएगी। आईपीएल के बाद नवम्बर में भारतीय टीम यूएई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। तीनों प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल करने का प्रयास चयनकर्ताओं ने किया है।

ऐसा भी नजर आया है कि भारतीय टीम का चयन आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। पिछले छह महीने से किसी भी तरह का क्रिकेट देखने को नहीं मिला था। ऐसे में आईपीएल में जिन खिलाड़ियों ने बेहतर खेल दिखाया, उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया। इन सबके बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जो टीम में शामिल होने के हकदार थे लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया और यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा। उन तीन खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ किया गया है।

3 खिलाड़ी जिन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे की भारतीय टीम में नहीं चुना गया

राहुल चाहर

राहुल चाहर
राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने आईपीएल के इस सीजन में बेहतर खेल दिखाया है। राहुल चाहर ने अभी तक 12 मैचों में 14 विकेट हासिल किये हैं। जब टीम चुनी गई थी उस समय उनके 11 मैचों में 13 विकेट थे। वरुण चक्रवर्ती को टीम में चुना गया जिनके पांच विकेट एक मैच में थे और बाकी ख़ास प्रदर्शन नहीं था। चाहर की किस्मत काम नहीं कर पाई।

देवदत्त पडीक्कल

देवदत्त पडीक्कल
देवदत्त पडीक्कल

इस बल्लेबाज ने आरसीबी के लिए शानदार खेल दिखाया है। पहले ही आईपीएल सीजन में उन्होंने प्रभावित करने वाला काम किया है। देवदत्त पडीक्कल ने चार अर्धशतक सहित 400 से ज्यादा रन इस सीजन आईपीएल में बनाए हैं। भारतीय टीम में शामिल होने के लिए वे पूरी तरह से हकदार थे।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली है। टीम चुनी गई उस समय उन्होंने दो अर्धशतक जड़े थे लेकिन उनका खेल पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर की तरह था। जब मुंबई के लिए आरसीबी के खिलाफ उन्होंने मैच जिताऊ नाबाद अर्धशतक जड़ा तब उन्हें टीम में शामिल नहीं करने पर काफी सवाल खड़े हुए। आईपीएल में वह अब तक 362 रन बनाए हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now