Create

3 खिलाड़ी जो अपनी पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी में एक दशक के बाद वापसी कर सकते हैं 

श्रीसंत की पंजाब में वापसी देखने को मिल सकती है
श्रीसंत की पंजाब में वापसी देखने को मिल सकती है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में अब बस कुछ घंटों का ही समय रह गया है और आगामी नीलामी में 590 खिलाड़ियों की तकदीर खुलेगी। क्योंकि यह एक मेगा ऑक्शन है ऐसे में हम टीमों में कुछ बड़े बदलाव देखने की पूरी उम्मीद कर सकते हैं। कुछ खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों में वापस जा सकते हैं जबकि कुछ पुराने खिलाड़ी किसी नई टीम का हिस्सा भी बनेंगे। ऐसे में इन्हीं सब बदलावों को देखने के लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

दो नई टीमों के जुड़ने से नीलामी काफी दिलचस्प होने वाली है और ऐसे में हम कुछ खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन प्रतिस्पर्धा देख सकते हैं। दर्शक कुछ खिलाड़ियों को उनकी पुरानी टीमों के साथ सालों बाद जुड़ते भी देख सकते हैं। पिछले वर्ष हम लोगों ने देखा किस प्रकार क्रिस मॉरिस 5 साल बाद राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने व उमेश यादव 8 साल के लंबे अंतराल के बाद दिल्ली कैपिटल्स से वापस जुड़े। कुछ ऐसा ही नजारा हम लोग इस साल भी देख सकते हैं, इसी कड़ी में आइए बात करते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जो अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ एक दशक के बाद वापस जुड़ सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो अपनी पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी में एक दशक के बाद वापसी कर सकते हैं

#3 दीपक चाहर (राजस्थान रॉयल्स)

दीपक चाहर की पहली आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स थी
दीपक चाहर की पहली आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स थी

बहुत ही कम क्रिकेट फैन यह बात जानते होंगे कि राजस्थान रॉयल्स तेज गेंदबाज दीपक चाहर की पहली आईपीएल फ्रेंचाइजी थी। आईपीएल 2011 में 10 टीमों के बीच हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा और 2 साल तक बनाए रखा। मगर इस बीच चाहर को एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला था।

दीपक चाहर पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे और वहां रहते हुए उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और अपने आप को एक सफल गेंदबाज के रूप में स्थापित किया। उनके अंदर बल्लेबाजी करने की भी क्षमता है जो उन्हें एक ऑलराउंडर की श्रेणी में डाल देता है। चूंकि राजस्थान रॉयल्स के पास अब बेन स्टोक्स और क्रिस मॉरिस मौजूद नहीं है ऐसे में वे दीपक चाहर को लगभग एक दशक बाद वापस अपनी टीम के साथ जोड़ने का फैसला ले सकते हैं।

#2 श्रीसंत (पंजाब किंग्स)

श्रीसंत
श्रीसंत

श्रीसंत ने 2013 के बाद से आईपीएल में हिस्सा नहीं लिया है। 2011 वर्ल्ड कप विजेता श्रीसंत ने इस साल इस टूर्नामेंट में वापस आने का मन बना लिया है और ऐसे में कुछ टीमें उनके लिए बोली लगा सकती है। बहुत से क्रिकेट दर्शकों को यह याद होगा कि श्रीसंत 2008 से 2010 के दौरान पंजाब किंग्स का हिस्सा थे और उनके सबसे सफल गेंदबाजों में से एक भी थे।

इस नीलामी में पंजाब किंग्स एक नए सिरे से शुरुआत करना चाहती है और ऐसे में वे अवश्य चाहेंगे कि वे अपने इस पुराने तेज गेंदबाज को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल करें और टीम में अनुभव बढ़ाएं।

#1 कुलदीप यादव (मुंबई इंडियंस)

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को सबसे पहले मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2012 में खरीदा था मगर वहां रहते हुए उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला और उन्हें फिर रिलीज भी कर दिया गया। 2014 में केकेआर से जुड़ने के बाद कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके बदौलत उन्हें भारतीय टीम में भी आने का मौका प्राप्त हुआ।

हाल ही में कुलदीप यादव की फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है और उन्हें एक सफल आईपीएल सीजन की सख्त जरूरत है। ऐसे में उनके लिए मुंबई इंडियंस से बेहतर और कोई टीम नहीं हो सकती है और मुंबई अपने इस पुराने खिलाड़ी को एक बार फिर टीम के साथ जोड़ने का मन बना सकती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...