Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्होंने पिछले सीजन निराश किया था लेकिन आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं

ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल
ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल
Prashant Kumar

आईपीएल का पिछले सीजन कोरोना जैसी महामारी के कारण पहले पोस्टपोन कर दिया गया था लेकिन बाद में इसका सफलतापूर्वक आयोजन यूएई में हुआ। आईपीएल का पिछला सीजन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल हराकर जीता। वहां की परिस्थितियां भारत के लिहाज से अलग थी। जिन खिलाड़ियों ने खुद को वहां के अनुसार ढाल लिया उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे भी थे जो पूरे सीजन उस रंग में नहीं दिखे, जिनके लिए उन्हें जाना जाता है। केएल राहुल, कगिसो रबाडाऔर शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों के लिए पिछले आईपीएल सीजन बहुत ही शानदार रहा था।

यह भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनका अपनी टीमों के लिए यह आखिरी आईपीएल हो सकता है

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही होगा और इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गयी हैं। आईपीएल का अगला सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय सरजमीं में आईपीएल होने से पिछले सीजन कई खिलाड़ी, जिनका सीजन अच्छा नहीं रहा था। इस बार पिछली बार की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। पिछले सीजन निराश करने वाले खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी ऐसे थे, जिनके अंदर अच्छा करने का हुनर है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं, जो इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

3 खिलाड़ी जिन्होंने पिछले सीजन निराश किया था लेकिन आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं

#3 ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी पिछला बहुत अच्छा नहीं रहा था। पंत ने पिछले सीजन 14 मैचों में 343 रन बनाये थे, इस प्रदर्शन को बुरा नहीं कहा जा सकता लेकिन पंत पूरे टूर्नामेंट में अपना स्वाभाविक खेल नहीं दिखा पाए थे। पंत ने कई मैचों में शानदार शुरुआत की थी लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इस साल आईपीएल भारत में ही होना है और यह बल्लेबाज आगामी सीजन में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए योगदान देना चाहेगा।

#2 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में केकेआर के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। 2019 में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रसेल 2020 में केकेआर के लिए खेलते हुए पूरी तरह से फॉर्म में नहीं दिखें। वह ना तो गेंदबाजी में असरदार साबित हुए और ना ही बल्लेबाजी में। रसेल ने 10 मैचों में 117 रन बनाये तथा गेंदबाजी में मात्र 6 विकेट चटकाए। रसेल को भारत में बल्लेबाजी काफी पसंद आती है, ऐसे में आगामी आईपीएल सीजन में उनका जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।

#1 ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

पिछले आईपीएल सीजन पंजाब की टीम के लिए खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने 13 मैचों में मात्र 108 रन बनाये थे और टीम ने इसी कारण उन्हें रिलीज कर दिया। हालांकि पंजाब से रिलीज किये जाने के बाद मैक्सवेल को और अधिक धनराशि ऑक्शन में हाथ लगी और उन्हें आरसीबी ने 14.25 करोड़ में खरीद लिया। मैक्सवेल भले ही पिछले सीजन शानदार लय में ना नजर आये हों लेकिन हाल ही में उन्होंने कई धमाकेदार पारियां ऑस्ट्रेलिया के लिए खेली हैं और आगामी आईपीएल में भी उनसे इसी धमकार प्रदर्शन की उम्मीद आरसीबी को होगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...