Create
Notifications

IPL ऑक्शन 2020 के 3 महंगे खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन में शायद कोई खरीददार ना मिले  

ग्लेन मैक्सवेल 
ग्लेन मैक्सवेल 
ANALYST
Modified 14 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

इस साल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल (IPL) के इस सीजन का आयोजन भारत के बजाय यूएई में कराया गया। हालांकि अगले सीजन के आयोजन को लेकर बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने यह साफ कर दिया है कि आईपीएल का अगला सीजन भारत में ही खेला जाएगा और गांगुली ने अगले आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन के होने के भी संकेत दिए हैं। आईपीएल 2021 के लिए मेगा ऑक्शन इस साल दिसंबर में होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे टालना पड़ा।

मेगा ऑक्शन में टीमों को अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का अधिकार होता है साथ ही वो नीलामी के दौरान अपने दो और खिलाड़ियों को राइट टू मैच कार्ड के जरिए अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं। अन्य सभी खिलाड़ियों को नीलामी की प्रक्रिया से गुजरना होता है और उनके लिए बोली लगाई जाती है।

आईपीएल 2020 के पहले हुए नीलामी में कई खिलाड़ियों के ऊपर करोड़ों की बोली लगी थी उसमें से ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 15 करोड़ से भी अधिक कीमत में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके थे। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा था। कमिंस के अलावा कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें करोड़ों रुपए में टीमों ने खरीदा लेकिन उनका प्रदर्शन इस सीजन बिल्कुल ही औसत दर्जे का रहा। ऐसे में अगले सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में यह खिलाड़ी अनसोल्ड रह सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के लिए खेल चुके 3 खिलाड़ी जिन्हें इस सीजन एक भी मैच में मौका नहीं मिला 

इस आर्टिकल के माध्यम से हम तीन खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो नीलामी में करोड़ों में बिके थे लेकिन आईपीएल 2021 के पहले होने वाले मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह सकते हैं:

#3 पीयूष चावला (6.75 करोड़ )

पीयूष चावला
पीयूष चावला

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल के कई सीजन खेलने वाले पीयूष चावला को इस साल ऑक्शन से पहले केकेआर की टीम उन्हें रिलीज कर दिया था। नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस अनुभवी लेग स्पिनर पर भरोसा जताया और उन्हें अपनी टीम में 6.75 करोड़ रुपए की भारी कीमत देकर खरीदा।

चावला से चेन्नई की टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन चावला ने इसी सीजन काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। चावला इस सीजन खेले 6 मैचों में 9 से भी ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन खर्च करके मात्र 7 विकेट लिए। चावला के निराशाजनक प्रदर्शन और उनकी बढ़ती हुई उम्र को देखते हुए उन्हें शायद ही ऑक्शन में कोई खरीददार मिले। 

1 / 2 NEXT
Published 14 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now