COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर मिला भारतीय टीम में मौका

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.29K   //    11 Mar 2019, 16:30 IST

हार्दिक पंड्या

विश्व की सबसे मशहूर टी20 लीग, इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण मार्च 23 से शुरू होगा। अपने अब तक के 12 सीजन में आईपीएल ने एक काफी अच्छा प्रशंसक आधार इकठा किया है, जिसे कोई भी लीग हासिल नहीं कर पाई है। 

आईपीएल ने बहुत सारे खिलाड़िओं को अपना प्रदर्शन दिखाने का एक शानदार मंच दिया है, और इस मंच पर बहुत सारे खिलाड़िओं ने अपने प्रदर्शन के दम पे भारतीय टीम में जगह बनाई है। आज हम आईपीएल में खेलने वाले ऐसे तीन खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्होंने अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई और क्रिकेट के उचत्तम स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया।

#3 अम्बाती रायुडू 

अम्बाती रायुडू

दाएं हाथ के भारतीय मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ अम्बाती रायुडू ने अपना आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस के लिए साल 2010 में किया था। अम्बाती रायुडू ने मुंबई के लिए 114 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 2418 रन बनाए। 

अपने आईपीएल प्रदर्शन के चलते उन्होंने साल 2013 में भारतीय वनडे टीम में चुना गया था, लेकिन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने साधारण प्रदर्शन के चलते वह कुछ ख़ासा कमाल करने में असफल रहे और टीम में अपनी जगह पूर्ण तरीके से पुख्ता नहीं कर पाए।

लेकिन साल 2018 में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना हिस्सा बनाया और चेन्नई के लिए ताबतोड़ प्रदर्शन करके रायुडू ने भारतीय वनडे टीम में जगह बनाई। साल 2018 के आईपीएल सीजन में अम्बाती रायुडू ने चेन्नई के लिए 16 मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 43 की औसत और 149.75 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए। रायुडू ने इस साल आईपीएल में 3 अर्दशतक और 1 शतक लगाया, और 87 बॉउंड्री मारीं।

अगर बात अम्बाती रायुडू के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 50 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमे उन्होंने 47 की औसत और 79 के स्ट्राइक रेट से 1694 रन बनाए हैं। अम्बाती के नाम भारत के लिए 3 वनडे शतक और 10 अर्धशतक भी हैं।

अम्बाती 6 बार भारतीय टी20 टीम का हिस्सा भी रहे हैं, लेकिन क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में कुछ ख़ासा कमाल करने में असफल रहे हैं। अपने अंतराष्टीय टी20 करियर में अम्बाती ने 84 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 42 रन बनाए हैं, जो उनके आक्रामक खेल की शैली से बिलकुल उलट है।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my passion. And Stats is my hobby. So, would be presenting a mix of both
Advertisement
Fetching more content...