IPL - 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद अगले सीजन रिटेन न किया जाए

शेन वाटसन 
शेन वाटसन 

दुनिया की सबसे क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) पर सभी की नजरें होती हैं चाहे खिलाड़ी हो या फिर क्रिकेट प्रेमी। लीग के साथ ही इसके ऑक्शन पर भी सभी की नजरे होती हैं। हर ऑक्शन में टीम मालिकों की नजर अपनी टीम को मजबूत बनाने की होती है। ऑक्शन में दुनिया भर के खिलाड़ियों पर बोली लगती है। किसी खिलाड़ी को करोड़ो रुपये मिल जाते हैं तो किसी खिलाड़ी को कोई खरीददार नहीं मिलता है। ऑक्शन में सभी टीमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं तथा खराब प्रदर्शन करने वालों को रिलीज कर देती हैं।

आईपीएल (IPL) के अगले मेगा ऑक्शन को अगले सीजन से पहले होना है , लेकिन अभी इसकी कोई निश्चित तिथि नहीं निर्धारित है। इस साल आईपीएल में कई बड़ी टीमों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। इसका सबसे बड़ा उदहारण चेन्नई सुपर किंग्स हैं। टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से बहुत निराश किया है। वहीँ बात की जाये दूसरी टीमों की तो उनके पास भी कुछ खिलाड़ी है जिन्हें बड़ी रकम देकर टीम में शामिल किया गया था लेकिन या तो उनका प्रदर्शन खराब रहा या फिर उन्हें टीम में मौका ही नहीं मिला।

यह भी पढ़े: IPL - सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें अगले ऑक्शन में उनकी टीमों द्वारा ना रिटेन किया जाए :

#3 उमेश यादव (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

उमेश यादव
उमेश यादव

इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रदर्शन आईपीएल में बहुत ही शानदार रहा है और टीम पॉइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है। टीम ने पिछले साल ऑक्शन में कुछ जबरदस्त खिलाड़ियों को शामिल किया था जिसका फायदा उन्हें इस सीजन मिल रहा है। टीम के पास डेथ ओवर स्पेशलिस्ट क्रिस मोरिस,उडाना, सैनी, डेल स्टेन, सिराज, उमेश, चहल और सुन्दर के रूप में कई विकल्प मौजूद हैं।

हाल ही में आरसीबी के गेंदबाजों ने केकेआर की टीम ऑलआउट किया था। टीम के पास अब अच्छा कॉम्बिनेशन है और यही वजह से की अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में जगह नहीं मिल रही। उमेश शुरूआती दो मैचों में खेले थे लेकिन उनके निराशाजनक प्रदर्शन के कारण प्लेइंग XI में मौका नहीं मिल रहा। ऐसे में टीम उन्हें अगले ऑक्शन में शायद ही रिटेन करे।

#2 मिचेल मैक्लेनेघन (मुंबई इंडियंस)

मिचेल मैक्लेनेघन
मिचेल मैक्लेनेघन

मिचेल मैक्लेनेघन 2015 से मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने टीम के लिए कई बार अपनी गेंदबाजी से मुकाबले जितवाए हैं। पिछले कुछ सीजन में वो मुंबई इंडियंस के लिए लगातार मुकाबले खेले हैं लेकिन इस साल अभी तक उन्हें अपनी टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। मुंबई के पास बोल्ट ,पैटिंसन ,नाइल के रूप में अन्य विदेशी गेंदबाज मौजूद हैं। मौजूदा समय में मुंबई की गेंदबाजी में इनकी जरूरत नहीं है, ऐसे में इन्हें मुंबई रिटेन न करे तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

#1 शेन वॉटसन (चेन्नई सुपर किंग्स)

शेन वाटसन
शेन वाटसन

इस साल जिस टीम के ख़राब प्रदर्शन ने सभी को हैरान किया है वो चेन्नई सुपर किंग्स हैं। चेन्नई की टीम हर साल आईपीएल में प्लेऑफ तक पहुंची हैं लेकिन इस बार ऐसा मुश्किल ही दिख रहा है। टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने काफी निराश किया है। टीम को अपने ओपनर शेन वॉटसन से काफी उम्मीदें थी लेकिन वह इस बार उस फॉर्म में नहीं दिखे। वॉटसन 39 वर्ष के हो चुके हैं और फिटनेस के लिहाज से भी अब वो पीछे नजर आ रहे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनको रिटेन ना करने का फैसला ले सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now