3 खिलाड़ी जिन्हें केकेआर आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है 

दिनेश कार्तिक और क्रिस ग्रीन 
दिनेश कार्तिक और क्रिस ग्रीन 

दो बार आईपीएल का ख़िताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन पिछले कई सीजन से औसत दर्जे का रहा है और टीम पिछले सीजन प्लेऑफ तक भी नहीं पहुँच पाई थी। गौतम गंभीर ने इस टीम की कायापलट की थी और उनके जाने के बाद यह टीम फिर से औसत दर्जे की बन कर रही गयी है। पिछले सीजन बीच में ही टीम का कप्तान भी बदला गया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

आईपीएल के अगले ऑक्शन से पहले टीमों के द्वारा के रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों को लेकर फैसला करने के लिए अब महज छह दिन का ही समय रह गया और सभी टीमों को 21 जनवरी तक अपने रिटेन किये हुए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है। केकेआर की टीम भी पिछले सीजन कुछ खास ना कर पाने वाले खिलाड़ियों को रिलीज करने के बारे में सोचेंगी। हालाँकि इस बार ख़बरों की माने तो दो बड़े खिलाड़ियों को भी टीम से रिलीज किया जा सकता है , जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ सीजन से अच्छा नहीं रहा है।

यह भी पढ़े : 4 खिलाड़ी जिनके नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक दर्ज है

अब यह देखना दिलचस्प होगा की केकेआर का मैनेजमेंट क्या फैसला लेता है और किन खिलाड़ियों को रिलीज करता है। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं , जिन्हें केकेआर ऑक्शन के पहले रिलीज कर सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें केकेआर आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है

#3 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव 
कुलदीप यादव

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता के लिए नारेन और चावला के साथ मिलकर विरोधी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए पिछले कुछ समय में कुछ भी ठीक नहीं रहा है। पिछले दो आईपीएल सीजन में उन्हें कोलकाता के लिए पूरे मैचों में खेलने का भी मौका नहीं मिला है और पिछले सीजन वरुण चक्रवर्ती के शानदार प्रदर्शन की वजह से कुलदीप ज्यादातर मैचों में बाहर ही रहे। कुलदीप का प्रदर्शन भी ज्यादा खास नहीं रहा है और इसी को देखते हुए केकेआर इस गेंदबाज को रिलीज कर सकती है।

#2 क्रिस ग्रीन

क्रिस ग्रीन 
क्रिस ग्रीन

बिग बैश में शानदार प्रदर्शन की वजह से आईपीएल 2020 से पहले हुए ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के क्रिस ग्रीन को उनके बेस प्राइस 20 लाख देकर टीम में शामिल किया था लेकिन नारेन और चक्रवर्ती के रहते इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI में मात्र एक मैच में मौका मिला। आगामी सीजन में भी नारेन के होते हुए किसी अन्य विदेशी स्पिनर को टीम में शामिल नहीं करेगी और टीम का कॉम्बिनेशन भी एक साथ दो विदेशी गेंदबाजों को खिलाने के अनुकूल नहीं है। ऐसे में केकेआर इस गेंदबाज को रिलीज कर किसी तेज गेंदबाज या बल्लेबाज को शामिल करना चाहेगी।

#1 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

पिछले सीजन के बीच में ही केकेआर की कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक का नाम भी इस साल रिलीज किये हुए खिलाड़ियों में शामिल हो सकता है। इस खिलाड़ी का बतौर बल्लेबाज पिछले सीजन बहुत ही साधारण प्रदर्शन था, जिसकी उम्मीद केकेआर को नहीं थी। कार्तिक की बल्लेबाजी में वो लय नहीं नजर आयी थी और कार्तिक रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष करते हुए नजर आये थे। ऐसे में केकेआर इस बल्लेबाज को रिलीज कर किसी दूसरे बल्लेबाज को शामिल करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar