Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: 3 खिलाड़ी जिन्हें टी20 सीरीज में प्रभावित करना होगा

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 22 Jan 2020, 15:55 IST

रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर
रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर

एक सफल घरेलू सीजन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम एक लंबे दौरे के लिए कीवी सरजमीं पर पहुंच गई है। इस दौरे पर पांच टी20, तीन वनडे और फिर दो टेस्ट (जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं) मैच होने हैं। फिलहाल टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर सबसे छोटे फॉर्मेट में फोकस किया जाएगा। 

यह भी पढें: एक साल में सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज

अक्टूबर में होने वाले विश्व कप से पहले दोनों टीमें अपना श्रेष्ठ संयोजन ढूंढना चाहेंगी। भारतीय टीम अभी भी कुछ ऐसे खिलाड़ियों को तलाशने की कोशिश कर रही है जो अंतिम एकादश में फिट हो सकें। भारत वही गलतियां नहीं दोहराना चाहेगा जो उसे 2019 आईसीसी वनडे विश्व कप में महंगी पड़ी थी। भारत ने पिछले कुछ महीनों में काफी खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है और एक सर्वश्रेष्ठ संयोजन बनाने की कोशिश की है।

हालांकि जिन खिलाड़ियों को मौका मिला है उनमें से काफी को अभी अंतिम ग्यारह में अपनी जगह सुनिश्चित करना बाकी है। यह पांच मैचों की T20 सीरीज है, इसलिए इस सीरीज के बाद विश्व कप के लिए टीम संयोजन की कुछ हद तक साफ तस्वीर सामने आनी चाहिए। टीम से कभी अंदर और कभी बाहर हो रहे कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में बड़ा प्रभाव डालना होगा ताकि उनकी जगह सुनिश्चित हो सके।

आइए एक नजर डालते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों पर जिन्हें टीम में स्थान बनाने के लिए इस सीरीज में प्रभावित करना पड़ेगा :

3. वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर
वाशिंगटन सुंदर

तीन विभिन्न टीमों के खिलाफ घरेलू सीजन के 10 टी-20 मैचों में सुंदर केवल छह विकेट लेने में ही कामयाब हो सके। वह किफायती रहे हैं लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट लेने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में टीम में सुंदर की जगह अभी तय नहीं है और अगर वह ऐसा करना चाहते हैं तो फिर उन्हें आगामी सीरीज में कुछ विकेट लेकर बड़ा प्रभाव डालना होगा।

1 / 2 NEXT
Published 22 Jan 2020, 15:55 IST
Advertisement
Fetching more content...