Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जिनका वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना जाना काफी चौंकाने वाला रहा

  • रोहित शर्मा का टेस्ट टीम में चुना जाना काफी चौंकाने वाला रहा
Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:53 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का सफऱ सेमीफाइनल में थम गया था जहां उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि अगस्त के पहले हफ्ते में शुरु हो रहे वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी और कौन से खिलाड़ी टीम से बाहर होंगे।

बीसीसीआई ने रविवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी और सभी कयासों पर विराम लगा दिया। जिस तरह उम्मीद की जा रही थी उसी प्रकार विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी इस दौरे पर नहीं जाएंगे। जसप्रीत बुमराह को सीमित ओवर्स की सीरीज तो वहीं हार्दिक पंड्या को पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है।

हालांकि, इस दौरे पर चयनकर्ताओं ने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए हैं और ऐसे खिलाड़ियों की टीम में जगह दी है जिनकी शायद ही किसी को उम्मीद थी। एक नजर ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जिनके टीम में शामिल होने से लोगों को सरप्राइज मिला है।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो शायद भारत के लिए दोबारा नहीं खेल पाएंगे 

#3 वॉशिंगटन सुंदर- टी20 टीम

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर को इस दौरे के लिए भारत की टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है। सुंदर फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर इंडिया ए के लिए 3 मैचों में 4 विकेट ले चुके हैं। हालांकि, टीम में पहले से 3 विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाजों के मौजूद होने के कारण सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाना बेहद मुश्किल लग रहा है।

इसके अलावा सुंदर बल्ले से उतना बेहतर नहीं कर सकते हैं जितना कि रविंद्र जडेजा या फिर क्रुणाल पांड्या कर सकते हैं। अक्षर पटेल को अनदेखा किए जाने और सुंदर को चुने जाने को लेकर कई लोग सवाल खड़े कर सकते हैं, लेकिन तमिलनाडु का यह खिलाड़ी मौका मिलने पर अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब देना जानता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 21 Jul 2019, 20:39 IST
Advertisement
Fetching more content...