Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम की हार के 3 प्रमुख कारण

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 05 Feb 2020, 19:28 IST

न्यूजीलैंड की जबरदस्त जीत
न्यूजीलैंड की जबरदस्त जीत

भारतीय क्रिकेट टीम को हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 4 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हए भारत ने 347 रनों का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की तरफ से के एल राहुल और और श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी। राहुल ने 88 और अय्यर ने 103 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की ओर से दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने शानदार शतक लगाया और 109 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: पहले वनडे में भारत की हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

भारतीय टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद मैच हार गई। भारत की गेंदबाजी इस मैच में काफी खराब रही और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। वहीं इंग्लैंड 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की 6 मैचों में ये पहली हार है।

आइए जानते हैं भारतीय टीम को किन-किन वजहों से हार का सामना करना पड़ा:

खराब गेंदबाजी

गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए
गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए

भारतीय गेंदबाजों ने बेहद खराब गेंदबाजी की। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारत ने 24 वाइड गेंदें इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने फेंकी, जिससे न्यूजीलैंड का काम आसान बन गया। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 80 रन दे दिए और कुलदीप यादव ने भी 10 ओवरों के स्पेल में 84 रन लुटा दिए। टॉम लैथम और रॉस टेलर ने जबरदस्त तरीके से इन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने भी 10 ओवर में 64 रन दे दिए और कोई भी विकेट लेने में नाकाम रहे। यही वजह रही कि इतना बड़ा लक्ष्य बनाने के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

1 / 2 NEXT
Published 05 Feb 2020, 19:28 IST
Advertisement
Fetching more content...