Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की हार के 3 प्रमुख कारण

KXIPvDD
KXIPvDD
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Oct 2020, 08:00 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के लगातार दूसरे शतक के बाद इस बार दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को जीत हासिल नहीं हुई। किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली की टीम थोड़ी पीछे दिखाई दी और नतीजा भी इसके अनुसार ही आया। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पांच विकेट से जीत हासिल कर लगातार दूसरी जीत हासिल की। पिछली बार मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में पराजित किया था। दिल्ली की टीम में डेनियल सैम्स को प्रयोग के तौर पर खिलाया गया था।

बल्लेबाजी में शिखर धवन ने धाकड़ खेल दिखाया लेकिन उनका शतक इस बार बेकार गया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 164 रनों का पीछा करते हुए जबरदस्त समझ का परिचय दिया। इस बार गेंदबाजी में भी किंग्स इलेवन का खेल बेहतर रहा और यही कारण है कि उन्हें पांच विकेट से जीत दर्ज करने में सफलता मिली। दिल्ली की टीम का प्रदर्शन हमेशा की तरह नहीं रहा लेकिन ऐसा होना स्वाभाविक है। विपक्षी टीम बेहतर खेलती है, तो पराजय भी झेलनी पड़ती है। इस आर्टिकल में दिल्ली कैपिटल्स की हार के तीन कारणों के बारे में बताया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स की हार के 3 कारण

मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी मुंबई इंडियंस के खिलाफ किये गए सुपर ओवर के बाद इस मैच में भी चार्ज नजर आए। शमी ने दिल्ली कैपिटल्स के दो प्रमुख बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उनके कुल स्कोर में सेंधमारी का काम किया। अपने चार ओवरों में शमी ने महज 28 रन दिए। इस गेंदबाजी के कारण दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर कम बना।

निकोलस पूरन की तूफानी बल्लेबाजी

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

निकोलस पूरन ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अकेले दम पर जीत की राह पे लेकर गए। पूरन ने 28 गेंदों पर आतिशी 53 रन बनाकर टीम को स्कोर के पास लेकर जाने में अपना अहम योगदान दिया। इस तेज पारी ने किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दिलाई।

1 / 2 NEXT
Published 21 Oct 2020, 08:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit