IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब की हार के 3 बड़े कारण

हैदराबाद-पंजाब
हैदराबाद-पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के शुरुआती मैचों में कुछ बेहतरीन मैच जीते थे लेकिन बाद में इस टीम का प्रदर्शन धीरे-धीरे कम होता गया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार के मैच में भी किंग्स इलेवन पंजाब का खेल कुछ इसी तरह का रहा। हैदराबाद ने बड़ा स्कोर बनाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब को मैच में 69 रनों से पराजय झेलने पर मजबूर कर दिया। एक टक्कर का मैच होने की उम्मीद फैन्स को थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था। दोनों मामलों ने हैदराबाद ने हैरानी वाला खेल दिखाया। दुबई के बड़े मैदान पर भी उन्होंने शारजाह की तरह बल्लेबाजी कर स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। इस सबके बीच कुछ कारण भी जिम्म्मेदार रहे जो किंग्स इलेवन पंजाब को पराजय की तरफ लेकर गए। उनमें से तीन कारणों का जिक्र इस आर्टिकल में किया गया है।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान की हार के तीन बड़े कारण

किंग्स इलेवन पंजाब की हार का तीन कारण

वॉर्नर-बेयरस्टो के साझेदारी

वॉर्नर-बेयरस्टो
वॉर्नर-बेयरस्टो

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने शुरू से ही किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों की धुनाई शुरू की जो अंत तक जारी रही। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 160 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 97 रन बनाए और वॉर्नर ने 52 रन की पारी खेली। इस साझेदारी के कारण हैदराबाद का स्कोर 200 का आंकड़ा पार कर गया। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज इस जोड़ी पर लगाम लगाने माँ नाकाम रहे।

फ्लॉप बल्लेबाजी

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज आउट होते रहे। केएल राहुल, मयंक अग्रवाल सहित लगभग सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। सिर्फ निकोलस पूरन ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 77 रन बनाकर अकेले संघर्ष किया। उनके साथ अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिकता तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लक्ष्य के करीब पहुँच सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

राशिद खान का स्पैल

राशिद खान
राशिद खान

राशिद खान के 4 ओवर भी किंग्स इलेवन पंजाब की हार में शामिल हैं। राशिद खान ने अपने चार ओवर के स्पैल में 12 रन दिए और 3 विकेट अपने नाम किये। राशिद खान ने रन रोककर आवश्यक रन रेट में इजाफा किया और तीन खिलाड़ी आउट कर विकेटों की संख्या भी बढ़ा दी। इससे किंग्स इलेवन पंजाब पर और ज्यादा दबाव बढ़ा और टीम अंत में ऑल आउट हो गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now