IPL 2020: केकेआर के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की हार के 3 कारण

KKRvsRR
KKRvsRR

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में अपने पिछले दो मैचों में जीत हासिल की थी। शारजाह के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन खेल दिखाया था लेकिन वहां से निकलकर दुबई में आते ही राजस्थान रॉयल्स की जीत का सिलसिला टूट गया। केकेआर की टीम ने उनकी एक नहीं चलने दी और मैच 37 रनों से अपने नाम कर लिया। केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतर रणनीति के तहत काम करते हुए मैच में जीत हासिल की।

राजस्थान रॉयल्स की टीम से इस बार भी जीत की उम्मीद हर कोई कर रहा था लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। हालांकि रणनीति उन्होंने ने भी बनाई होगी लेकिन मैदान पर यह देखने को नहीं मिली और केकेआर ने मैच अपनी तरह खींच लिया। रॉयल्स की टीम धाकड़ नजर आती है और पिछले दोनों मैचों में दिखाई भी यही दिया है लेकिन इस बार उनकी बल्लेबाजी 137 रन तक ही सीमित हो गई। टॉम करन इकलौते बल्लेबाज थे जो इस टीम के लिए अंत तक खड़े रहे। उन्होंने 54 रन बनाए। इस आर्टिकल में राजस्थान रॉयल्स की हार के तीन कारण बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें:सचिन तेंदुलकर की 3 पारियां जिन्हें फैन्स हमेशा याद रखेंगे

राजस्थान रॉयल्स की हार के तीन कारण

टॉस जीतकर फील्डिंग

कार्तिक-स्मिथ
कार्तिक-स्मिथ

पिछले कुछ मैचों में देखा गया है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए पिच धीमा हो जाता है। इसके बाद भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीत्क्त फील्डिंग चुनी। धीमी पिच और लक्ष्य का पीछा करना दोनों मुश्किल हो गए। दबाव भी इससे बढ़ गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम को दबाव में लाने का प्रयास होना चाहिए था। ओस के बाद भी पिच धीमी होती है और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के पलिए परेशानी होती है।

शुभमन गिल की अच्छी बल्लेबाजी

शुभमन गिल
शुभमन गिल

केकेआर के बल्लेबाज ज्यादा सफल नहीं हुई लेकिन शुभमन गिल ने जिम्मेदारी से खेलते हुए बतौर ओपनर 47 रन बनाए। यह पारी अहम थी और केकेआर की पारी गिल से ज्यादा रन किसी अन्य बल्लेबाज ने नहीं बनाए। गिल के खिलाफ रणनीति लागू करने में राजस्थान रॉयल्स की टीम नाकाम रही। उनकी इस पारी के कारण टीम ने 170 रन का स्कोर पार कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स की शर्मनाक बल्लेबाजी

राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया

शारजाह में लम्बे छक्के मारने वाले राजस्थान रॉयल्स के सभी खिलाड़ी दुबई में आकर धराशाई हो गए। उनका एक भी बल्लेबाज नहीं चला। सभी बल्लेबाज आए और चले गए। बटलर ने 21 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। टॉम करन नने नीचे आकर अकेले खेलते हुए अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन रनरेट बढ़ने के कारण रॉयल्स को अंत में 37 रन से हारना ही पड़ा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now