Create
Notifications
Advertisement

रिटायर हो चुके हैं 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने करियर में आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाए

  • इस लिस्ट में शामिल तीनों ही खिलाड़ी आईपीएल में दो टीमों के लिए खेले हैं
  • वीरेंदर सहवाग और राहुल द्रविड़ आईपीएल फाइनल खेले हैं, लेकिन खिताब नहीं जीत पाए
FEATURED COLUMNIST
विशेष
Modified 25 Apr 2020, 16:34 IST

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी और शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने पहली बार आईपीएल का खिताब जीता। अभी तक महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर ही भारतीय कप्तान हैं, जोकि अपनी कप्तानी में टीम को खिताबी जीत दिला चुके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स XI पंजाब यह तीन टीमें अभी तक ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं और इन टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो अभी तक खिताब नहीं जीत पाए हैं। विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल कुछ ऐसे बड़े भारतीय खिलाड़ी हैं, जोकि अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीते हैं।

यह भी पढें: युवराज सिंह द्वारा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में लगाए गए सभी अर्धशतकों पर एक नजर

हालांकि इनके पास अभी भी मौका है आने वाले सीजन में विश्व की सबसे बड़ी लीग को जीत सकते हैं। देखने वाली बात यह भी है कि कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी है, जोकि बिना आईपीएल का खिताब जीते ही रिटायर हो गए हैं।

आइए नजर डालते हैं ऐसे ही खिलाड़ियों पर:

#) सौरव गांगुली

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेलने वाले सौरव गांगुली 2008 से लेकर 2012 तक आईपीएल के 5 सीजन का हिस्सा रहे हैं। हालांकि खिताब जीतना तो दूर की बात है, वो एक बार भी सेमीफाइनल/नॉकआउट में भी नहीं पहुंचे हैं।

सौरव गांगुली 2008 से लेकर 2010 तक कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा थे, तो 2011 और 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेले, लेकिन टीम एक बार भी अंतिम 4 में नहीं पहुंची।


1 / 3 NEXT
Published 25 Apr 2020, 16:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit