Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके 3 खिलाड़ी जो इस बार काफी महंगे बिक सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 08 Dec 2018, 15:52 IST

ब्रेंडन मैकुलम

इंडियन प्रीमियर लीग हमेशा युवाओं और आगामी प्रतिभा के लिए एक टूर्नामेंट रहा है क्योंकि यह उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए एक मंच प्रदान करता है। लेकिन, टूर्नामेंट के इतिहास से पता चलता है कि युवा खिलाड़ियों के अलावा अनुभवी खिलाड़ी भी इसमें काफी सफल रहे हैं। इसमें शेन वॉर्न, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, मैथ्यू हेडन जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वे कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

आईपीएल 2019 की नीलामी जयपुर में 18 दिसंबर को होनी है और कुल मिलाकर 70 खिलाड़ियों के लिए स्पॉट उपलब्ध हैं, जिनमें से 20 विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं जबकि बाकी 50 भारतीय खिलाड़ियों के लिए हैं।

यहां ऐसे तीन रिटायर्ड खिलाड़ियों पर एक नजर डाली गई है, जो आने वाली नीलामी में महंगे बिक सकते हैं:

1. ब्रेंडन मैकलम (न्यूजीलैंड)

St Kitts & Nevis Patriots v Trinbago Knight Riders - 2018 Hero Caribbean Premier League (CPL) Tournament

जिस खिलाड़ी ने बैंग के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन सत्र की शुरुआत की, वह अभी आगामी सीजन के लिए बड़ी राशि हासिल करने की सूची में काफी आगे है। मैकलम को पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था, जहां उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था। छह मैचों में केवल 21.16 की औसत से मात्र 127 रन बनाए थे। उनको 3.6 करोड़ रुपए में आरसीबी ने खरीदा था और उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए था।

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के हाल ही के सत्र के 13 मैचों में 26.38 के औसत से 343 रन बनाए हैं। वह अब क्रिकेट के सारे फॉर्मेट से देश के लिए संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में ही उनकी फॉर्म को देखते हुए इस सीजन में उनके महंगे बिकने की काफी ज्याद उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 3 टीमें जो मौजूदा समय में काफी कमजोर नजर आ रही हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 3 NEXT
Published 08 Dec 2018, 15:52 IST
Advertisement
Fetching more content...