COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी जो शायद आईपीएल में नहीं खेलेंगे

टॉप 5 / टॉप 10
3.17K   //    28 Nov 2018, 13:25 IST


कागिसो रबादा

2008 में अपनी स्थापना के बाद से 2019 में ऐसा पहली बार होगा जब आईपीएल आईसीसी विश्वकप से ठीक पहले खेला जाएगा। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी आईपीएल 2019 की वेन्यू तय नहीं किया है और ना ही तारीखों की घोषणा भी की है। पर फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ीयों को रिटेन करने की सूची जारी कर दी है।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड को ये निर्णय लेना है कि वो खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने का मौका दे या उन्हे थकान और चोट से बचाने के लिए उन्हें रोक दे। सभी टीमें यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही हैं कि उनके प्रमुख खिलाड़ियों को आईपीएल 2019 में चोटों का सामना ना करना पड़े।

आइए एक नजर डालते हैं 2015 विश्वकप की सेमीफाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका पर की उन्हें अपने किन-किन प्रमुख खिलाड़ियों को चोटों से बचाना चाहिए। ऐसे में इन खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर भी सस्पेंस बन सकता है।


#3 क्विंटन डी कॉक

CXI v South Africa - International T20 Tour Match

क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में विकेटकीपिंग करते हैं और हाशिम अमला के साथ पारी की शुरुआत भी करते हैं। प्रोटीयाज के लिए डी कॉक का विकेट के पीछे अच्छा रिकॉर्ड है। उन्होंने 94 पारी में 146 डिसमिसल किए हैं जिसमें 139 कैच और 7 स्टंपिंग शामिल हैं। इससे पहले भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उन्हें कलाई की चोट का सामना करना पड़ा था और वे सीरीज से बाहर हो गए थे|

उन्होंने आईपीएल 2018 के संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला और बल्ले के साथ ठीक ठाक प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 201 रन बनाए थे। हालांकि डी कॉक इंजरी प्रोन नहीं है और अब तक के उनके करियर में उन्हें बहुत कम चोटें आई हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए वे एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। ऐसे में उन पर बोर्ड किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2019: 5 खिलाड़ी जो नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...