3 खिलाड़ी जिनको रिलीज करना हैरान करने वाली बात है

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

आईपीएल नीलामी प्रक्रिया से पहले खिलाड़ियों को रिलीज करने और रिटेन करने का काम खत्म हुआ है। इसके अलावा ट्रेड करके भी कुछ टीमों ने खिलाड़ी शामिल किये हैं। इन सबके बीच अब चर्चा यही है कि आगामी नीलामी के दौरान किस खिलाड़ी को कहाँ फिट किया जाएगा या कितनी बोली लगेगी। फैन्स भी इस बात के लिए उत्सुक हैं कि आईपीएल नीलामी के लिए किन टीमों को अब नए खिलाड़ी मिलेंगे।

इससे पहले चर्चा रिलीज किये गए खिलाड़ियों की भी हो रही है। कुछ नाम ऐसे थे जिन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला और कई खिलाड़ी नाम मात्र खेलने के बाद टीमों से बाहर किये गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे ज्यादा दस खिलाड़ी अपनी टीम से बाहर कर चौंकाया है। इसके अलावा भी कई टीमों से बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। देखना होगा कि आगे अब क्या होगा लेकिन इस आर्टिकल में तीन उन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिनके रिलीज ने चौंकाया है।

स्टीव स्मिथ

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के रिलीज ने हैरान जरुर किया है। पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था तो खराब भी नहीं रहा था। उन्होंने कुछ मैचों में अर्धशतक जड़े और 300 से ज्यादा रन बनाने में कामयाब रहे थे। स्मिथ की कप्तानी बड़ा सवाल थी क्योंकि राजस्थान की टीम प्लेऑफ़ में नहीं जा पाई थी लेकिन उन्हें कप्तानी से हटाने के अलावा रिलीज कर देना आश्चर्य वाली बात कही जा सकती है।

आरोन फिंच

आरोन फिंच
आरोन फिंच

फिंच की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें आरसीबी की टीम से बाहर नहीं करना चाहिए था। पिछले सीजन में 12 मैचों के दौरान वह बेहतर नहीं कर पाए थे लेकिन वह वर्ल्ड क्रिकेट में नामी टी20 खिलाड़ी हैं। बतौर ओपनर वह आरसीबी के लिए प्रभावी साबित हो सकते थे। देखना होगा कि नीलामी में उन पर कौन सी टीम बोली लगाती है।

क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

इस खिलाड़ी ने आरसीबी को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के विकल्प प्रदान किये थे। आरसीबी की टीम में उन्हें रखना चाहिए था क्योंकि बतौर ऑल राउंडर वह आरसीबी के काम आ सकते थे। मॉरिस धाकड़ ऑल राउंडर माने जाते हैं। निचले क्रम पर खेलते हुए हार्ड हिटिंग के अलावा मॉरिस उम्दा गेंदबाजी तो करते ही हैं। उनको रिलीज करना थोड़ा चौंकाने वाला निर्णय है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma