3 टीमें जिन्होंने IPL 2024 में चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया, 2 का सफर लीग स्टेज में ही हुआ समाप्त 

केकेआर ने लीग स्टेज में सिर्फ 3 बार ही हार का सामना किया था (Photo: BCCI)
केकेआर ने लीग स्टेज में सिर्फ 3 बार ही हार का सामना किया था (Photo: BCCI)

3 teams defeated KKR in IPL 2024: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती। इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद को केकेआर ने अपने सभी मैचों में हराया। कोलकाता की टीम के लिए यह सीजन बहुत ही शानदार रहा, क्योंकि उसे इस सीजन सिर्फ तीन ही मैचों में हार झेलनी पड़ी।

कोलकाता की टीम ने सीजन की शुरुआत से ही सभी टीमों पर अपनी पकड़ बनाए रखी थी और फाइनल में भी यही देखना को मिला। उन्हें इस सीजन सिर्फ एक ही मैच में आसानी से हार मिली, जबकि अन्य दो हार में टीम ने काफी टक्कर दी थी। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया।

इन 3 टीमों के खिलाफ केकेआर को IPL 2024 में हार का सामना करना पड़ा

1. चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ तक का सफर नहीं तय कर पाई। सीएसके ने इस सीजन पहले हाफ में काफी अच्छी शुरुआत की थी और बड़ी-बड़ी टीमों को आसानी से हराया था, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम भी शामिल था। यह एकमात्र मैच रहा, जिसमें केकेआर को आसानी से हार मिली। चेन्नई में खेले गए आईपीएल 2024 के 22वें मैच में टॉस हारने के बाद केकेआर पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 137/9 का स्कोर ही बना सकी थी। जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 17.4 ओवर में 7 विकेट से जीत हासिल कर ली थी, जिसमें कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंद में 67* रन की नाबाद पारी खेली थी।

2. राजस्थान रॉयल्स

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223/6 का स्कोर बनाया था, जिसमें सुनील नरेन ने अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया था। हालांकि, 224 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत अंतिम गेंद पर 2 विकेट से जीत हासिल की थी।

3. पंजाब किंग्स

कोलकाता नाइट राइडर्स को 17वें सीजन में अपनी तीसरी हार पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली थी। कोलकाता में खेले गए सीजन के 42वें मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 261/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में पंजाब किंग्स ने 18.4 ओवर में मात्र 2 विकेट खोकर ही 262 के बड़े टारगेट को चेज कर लिया, जो टी20 फॉर्मेट में सबसे बड़ा सफल रन चेज भी साबित हुआ।

Quick Links

App download animated image Get the free App now