Create
Notifications

3 टीमें गौतम गंभीर को आईपीएल के लिए खरीद सकती हैं

Enter caption
निरंजन

अगले वर्ष होने वाले आईपीएल के लिए तैयारियां पूरी की जा रही है। अगले महीने नीलामी प्रक्रिया भी होने वाली है। कई टीमों ने अपने धुरंधरों को रिटेन किया, तो कुछ ऐसे नाम भी रहे जो रिटेन वाली लिस्ट में जगह नहीं बना पाए। दिल्ली डेयरडेविल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को भी टीम से रिलीज कर दिया गया। हालांकि गंभीर की क्रिकेट में अभी काफी दमखम नजर आता है लेकिन युवा चेहरों वाली दिल्ली की टीम से खेलते हुए उन्हें नहीं देखा जाएगा।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की फॉर्म और फिटनेस देखी जाए, तो यह लाजवाब है। विजय हजारे ट्रॉफी में उनका बल्ला जमकर बोला है। अपने जन्मदिन के मौके पर एक मुकाबले में उन्होंने तूफानी शतक भी जड़ा था। गंभीर काफी फिट भी नजर आते हैं। कोई नहीं कह सकता कि वे 37 वर्ष के हैं। खेल के मामले में वे कहीं कम नजर नहीं आते। अपनी कप्तानी में उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 बार आईपीएल चैम्पियन भी बनाया। पिछले सीजन उन्होंने टीम की लगातार हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने दिल्ली की कप्तानी बीच में छोड़ दी थी। कई टीमों के पास गंभीर के लिए बोली लगाने का मौका रहेगा और वे इससे चूकना भी नहीं चाहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स

Enter caption

रॉयल्स की टीम पिछले सीजन में टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाब रही थी लेकिन बल्लेबाजी के लिहाज से टीम कमजोर रही थी। स्टीव स्मिथ इस बर टीम से जुड़ेंगे लेकिन गौतम गम्भीर को भी शामिल करने का विकल्प उनके पास रहेगा। गम्भीर के साथ रहाणे और स्मिथ के टीम में होने से वे किसी भी टीम को हराने में सक्षम रहेंगे। राजस्थान रॉयल्स भी चाहेगा कि गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी टीम के साथ अनुभवी खिलाड़ी हों और गौतम गंभीर टी20 क्रिकेट के मामले में कमतर नहीं आंके जा सकते हैं।

3 टीमें युवराज सिंह को आईपीएल के लिए खरीद सकती हैं

किंग्स इलेवन पंजाब

Enter caption

किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह को रिलीज कर दिया है। नियमों के अनुसार टीम में 4 ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। संतुलित और शानदार बल्लेबाजी क्रम के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के पास गौतम गंभीर के रूप में अच्छा विकल्प देखा जा सकता है। उनका अनुभव किंग्स इलेवन पंजाब के काम आएगा यह कोई नकार नहीं सकता है। क्रिस गेल का प्रदर्शन पिछले सीजन में शानदार रहा था लेकिन हर बार ऐसा होना जरुरी नहीं है। गंभीर को ओपनर के तौर पर शामिल कर केएल राहुल के साथ उनकी जोड़ी बनाई जा सकती है।

गौतम गंभीर को आईपीएल का काफी लम्बा अनुभव है और उन्होंने टीमों की कप्तानी भी की है। अश्विन कप्तानी के लिहाज से नए हैं इसलिए गंभीर उनके लिए मददगार भी साबित हो सकते हैं। देखा जाए तो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इन सब चीजों को लेकर गंभीर को खरीदना सही भी साबित हो सकता है।

कोलकाता नाइटराइडर्स

Enter caption

यह सब जानते हैं कि कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए गौतम गंभीर ने क्या किया है। उन्होंने अपनी जबरदस्त कप्तानी के दम पर इस टीम को 2 बार खिताब दिलाया है। पिछले सीजन उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने वापस अपने साथ जोड़ा था। केकेआर की टीम दिनेश कार्तिक की कप्तानी में प्ले-ऑफ़ तक तो पहुंच गई थी लेकिन गंभीर वाली बात नजर नहीं आई। कोलकाता के लोग भी उन्हें काफी ज्यादा प्यार देते हैं। दिल्ली के लिए कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में गंभीर के लिए कोलकाता के लोगों का प्यार एक शानदार लम्हा था।

अपने पुराने खिलाड़ी को वापस टीम में लाने के लिए केकेआर प्रबन्धन नीलामी के दौरान बोली लगा सकता है। गंभीर के आने से ओपनिंग बल्लेबाजी सुदृश बनेगी और टीम को फायदा होगा। आईपीएल की नीलामी में गौतम गंभीर के लिए केकेआर बोली लगाने में सबसे पहले आगे आ सकता है। इस खिलाड़ी ने ही टीम को 2 बार बड़ी ख़ुशी की सौगात दी है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...