Create

3 टीमें युवराज सिंह को आईपीएल के लिए खरीद सकती हैं

Enter caption
निरंजन

अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने या रिटेन करने के अलावा ट्रांसफर करने की समयावधि पूरी हो गई है। कई बड़े खिलाड़ियों को इस बार टीमों ने रिलीज कर दिया। युवराज सिंह और गौतम गम्भीर इनमें प्रमुख है। युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने रिलीज या रिटेन करने की सूची के आखिरी दिन टीम से बाहर कर दिया। इसके साथ कयास लगाए जाने लगे हैं कि उनका आईपीएल सफर अब समाप्त होने वाला है। इसके अलावा वे घरेलू क्रिकेट में भी किसी भी प्रकार के टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं।

युवराज सिंह को हाल ही में फिटनेस पर काम करते हुए जिम में देखा गया था और उन्होंने खेलने के लिए ऐसा करने की ठानी थी। कुछ आईपीएल टीमें ऐसी हैं जिनके अनुभवी खिलाड़ी बाहर हैं इसलिए अगली नीलामी में उनके पास युवराज सिंह को खरीदने का अवसर रहेगा। हम उन तीन टीमों के बारे में चर्चा करेंगे, जो युवराज सिंह को अगले आईपीएल के लिए अपनी टीम के साथ जोड़ सकती हैं। हालांकि चीजें फाइनल नीलामी के दौरान ही होंगी लेकिन हम एक विश्लेषण के जरिये इसे समझने का प्रयास जरुर कर सकते हैं। आइए देखते हैं कि वो कौन सी टीमें हैं जो युवी को आईपीएल में अपनी टीम का हिस्सा बना सकती हैं।


दिल्ली डेयरडेविल्स

Enter caption

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को रिलीज कर दिया है। इसके बाद उनके पास कोई सीनियर खिलाड़ी नहीं बचता है। दिल्ली की टीम युवराज सिंह को खरीदकर टीम को मजबूती प्रदान कर सकती है। हालांकि युवी फ़िलहाल फॉर्म में नहीं हैं लेकिन उनकी क्षमता पर किसी को शक नहीं होना चाहिए। दिल्ली डेयरडेविल्स के पास भी एक ऑलराउंडर का विकल्प खुला रहेगा और युवा जोश के साथ अनुभव का मिश्रण करते हुए वे आईपीएल में टीम को मैदान पर उतार सकते हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे

सनराइजर्स हैदराबाद

Enter caption

हैदराबाद की टीम पिछले सीजन फाइनल तक पहुंची थी। इस बार उनके अनुभवी और ताबड़तोड़ खिलाड़ी डेविड वॉर्नर वापस आ चुके हैं। टीम में केन विलियमसन भी हैं लेकिन अहम चीज यह है कि शिखर धवन उनकी टीम से जा चुके हैं। इसके अलावा मनीष पांडे को भी रिलीज कर दिया गया है। इन दो अहम खिलाड़ियों के जाने पर एक अनुभवी खिलाड़ी को वापस लाने की जरुरत देखी जा सकती है। युवराज सिंह इस कमी को पूरा कर सकते हैं। इससे पहले भी युवी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। एक बार फिर अपनी पुरानी टीम के लिए खेलते हुए उन्हें देखें, तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा युवराज सिंह गेंदबाजी में भी कमाल दिखा सकते हैं। टी20 क्रिकेट में ऑलराउंडर की अहमियत सबसे ज्यादा मानी जाती है और युवराज सिंह की यह कला उन्हें हैदराबाद की टीम में शामिल करवा सकती है।

चेन्नई सुपरकिंग्स

Enter caption

पिछले साल की विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। इस टीम की खासियत यह है कि यहां सबसे उम्रदराज खिलाड़ी मिलेंगे। हरभजन सिंह, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन सहित सभी नामी खिलाड़ी यहां हैं और इनके कारण टीम पिछले सीजन ख़िताब जीतने में कामयाब रही। केदार जाधव अंदर-बाहर होते रहे हैं और चोटिल चल रहे हैं। अगर वे फिट नहीं रहते हैं तो चेन्नई की टीम में युवराज सिंह को शामिल किया जा सकता है। केदार जाधव बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करते हैं और युवराज सिंह में भी यह गुण है इसलिए वे नीलामी के दौरान उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।

चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी में एक बाएं हाथ के खिलाड़ी के होने से और अधिक मजबूती आ सकती है और टीम मैनेजमेंट इस बात पर गौर करेगा, तो युवराज सिंह को चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए देखा जा सकता है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...