3 ऐसे मैच जब सुपर ओवर में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, भारत के खिलाफ मैच भी है शामिल

पाकिस्तान को सुपर ओवर में कब-कब मिली हार
पाकिस्तान को सुपर ओवर में कब-कब मिली हार

Pakistan 3 Defeat in Super Over : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले ही मैच में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा। उन्हें मेजबान यूएसए ने सुपर ओवर में हरा दिया। पाकिस्तान के लिए ये हार काफी चुभने वाली है, क्योंकि किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही यूएसए उन्हें इस तरह की टक्कर देगी।

इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएसए की टीम ने भी पूरे ओवर खेलकर 159/3 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई हो गया। सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 13 रन ही बना पाया।

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान को इस तरह से सुपर ओवर में हार मिली है। इससे पहले भी वो सुपर ओवर में मुकाबला हार चुके हैं। हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान को कब-कब सुपर ओवर में शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

3 सुपर ओवर जिसमें पाकिस्तान को मिली हार

3.इंडिया vs पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप 2007

भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 में खेला गया ये मुकाबला काफी रोमांचक रहा था। डरबन में खेले गए उस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 141 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम भी अपने पूरे ओवर खेलने के बाद 141 रन ही बना पाई थी। दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहने के बाद बॉल आउट से मैच का फैसला हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। उस वक्त सुपर ओवर का नियम नहीं था, इसी वजह से बॉल आउट के जरिए मैच का फैसला हुआ था, जिसमें भारत ने बाजी मारी थी। इस नियम के तहत दोनों टीमों की तरफ से 5-5 खिलाड़ी स्टंप पर निशाना लगाते हैं और जो टीम सबसे ज्यादा बार निशाना लगा लेती है उसे विजेता घोषित किया जाता है।

2.पाकिस्तान vs इंग्लैंड, 2015

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 30 नवंबर 2015 को यूएई में मैच खेला गया था। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 154 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम भी 7 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी थी। इसके बाद सुपर ओवर हुआ था, जिसमें पाकिस्तान की टीम सिर्फ 3 रन ही बना सकी थी और इंग्लैंड ने आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया था।

1.यूएसए vs पाकिस्तान, टी20 वर्ल्ड कप 2024

डलास में खेले गए आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड 2024 के 11वें मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएसए की टीम ने भी पूरे ओवर खेलकर 159/3 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई रहा। सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 13 रन ही बना पाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now