USA vs PAK : बाबर आजम ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को मिली हार का बताया कारण, बड़ी कमजोरी का किया जिक्र

बाबर आजम ने पाकिस्तान को मिली हार को लेकर दी प्रतिक्रिया
बाबर आजम ने पाकिस्तान को मिली हार को लेकर दी प्रतिक्रिया

Babar Azam on Pakistan Defeat : पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने यूएसए के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए पहले 6 ओवरों में खराब बल्लेबाजी को अहम कारण बताया है। इसके अलावा बाबर आजम ने ये भी कहा कि टीम के स्पिनर्स मिडिल ओवर्स में विकेट नहीं निकाल पाए। इसी वजह से पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

डलास में खेले गए आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड 2024 के 11वें मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 159/7 का स्कोर बनाया, जवाब में यूएसए की टीम ने भी पूरे ओवर खेलकर 159/3 का स्कोर बनाया और मुकाबला टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर हुआ जिसमें यूएसए ने 18 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी और उन्हें एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

बाबर आजम ने पाकिस्तान की हार का बताया कारण

पहले 6 ओवरों में ही पाकिस्तान की टीम दबाव में आ गई और वो तेजी से रन नहीं बना पाए। कप्तान बाबर आजम ने खुद 43 गेंद पर 44 रन बनाए। उन्होंने मैच के बाद टीम की हार को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

बल्लेबाजी में पहले 6 ओवरों का हमने फायदा नहीं उठाया। जब आप लगातार विकेट गंवाते हैं तो फिर बैकफुट पर आ जाते हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर आपको आगे आकर साझेदारी करनी होती है। पहले 6 ओवरों में हम उतनी अच्छी गेंदबाजी भी नहीं कर पाए। हमारे स्पिनर्स भी मिडिल ओवर्स में विकेट नहीं ले पाए और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। सारा क्रेडिट यूएसए को जाता है। उन्हें हमसे बेहतर खेल दिखाया।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं कही जा सकती है। यूएसए जैसी टीम के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा, जो टूर्नामेंट में पहली बार हिस्सा ले रही है। इस हार के बाद पाकिस्तान के ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं। अब देखने वाली बात होगी कि भारत के खिलाफ अगले मैच में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now