Create
Notifications

3 मेहमान बल्लेबाज जिन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू पर शतक बनाया 

डेवोन कॉनवे और सौरव गांगुली
डेवोन कॉनवे और सौरव गांगुली
ANALYST

किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू बहुत ही ख़ास होता है और अगर यह डेब्यू दो प्रारूपों में खेलने के बाद टेस्ट में हो तो बल्लेबाज पर इसे यादगार बनाने का दवाब भी होता है। डेब्यू टेस्ट में हर बल्लेबाज की यही कोशिश होती है की वह बड़ी पारी खेलकर एक खास परफॉरमेंस दे तथा टीम मैनेजमेंट के द्वारा अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही साबित करे। हालांकि कई बार बल्लेबाज डेब्यू टेस्ट में नर्वस हो जाते हैं और बड़ा स्कोर नहीं बना पाते लेकिन कुछ खिलाड़ी बिना किसी दवाब के पूरे विश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हैं और विश्व क्रिकेट को सबसे कठिन प्रारूप में प्रदर्शन कर अपने आगमन का संदेश देते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

किसी भी बल्लेबाज के लिए इंग्लैंड में टेस्ट डेब्यू और भी मुश्किल होता है क्योंकि यहाँ की परिस्थितियां गेंदबाजों को मददगार होती है और बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर डेब्यू टेस्ट में शतक बनाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है और ऐसी उपलब्धि को कुछ ही मेहमान बल्लेबाज अपने डेब्यू टेस्ट में हासिल कर पाए हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने लॉर्ड्स में डेब्यू टेस्ट पर शतक बनाया है।

3 मेहमान बल्लेबाज जिन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू पर शतक बनाया

#3 डेवोन कॉनवे, 2021

डेवोन कॉनवे
डेवोन कॉनवे

टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद डेवोन कॉनवे को न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला। कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट में निराश नहीं किया और इसे खास बनाते हुए टीम के लिए शतकीय पारी खेली। कॉनवे लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन 136 रन बनाकर नाबाद रहे और सभी को उम्मीद होगी कि वो इसे दोहरे शतक में तब्दील करें। कॉनवे तीसरे ऐसे मेहमान बल्लेबाज हैं, जिन्होंने लॉर्ड्स में डेब्यू टेस्ट पर शतक लगाया।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now