Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं 

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल में बल्लेबाजों की कोशिश सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की होती है। कई बल्लेबाज इस कोशिश में कामयाब होते हैं और कई बल्लेबाज नाकामयाब। कुछ बल्लेबाजों को किसी विशेष टीम के खिलाफ खेलना काफी रास आता है। वो बल्लेबाज जब भी उन टीमों के खिलाफ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो उनके बल्ले से ज्यादातर मौकों पर अच्छा ही प्रदर्शन देखने को मिलता है। आईपीएल में हमने कई बार देखा है कि एक विशेष टीम के खिलाफ बल्लेबाज हमेशा अच्छा खेलते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाना एक बड़ी उपलब्धि है। यह आंकड़ा बताता है कि आप उस टीम के खिलाफ जब मैदान में उतरे हैं, आपने अच्छा ही किया है। आईपीएल यह उपलब्धि अभी तक कुछ ही बल्लेबाजों ने हासिल की है। आज हम अपने इस आर्टिकल में ऐसे ही 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं

#4 विराट कोहली बनाम दिल्ली कैपिटल्स

विराट कोहली
विराट कोहली

दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले विराट कोहली आईपीएल में घरेलू टीम दिल्ली कैपिटल्स से खेलनी की बजाय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। यह बल्लेबाज जब भी इस टीम के खिलाफ खेलता है तो इनके बल्ले से रन देखने को मिलते हैं। हालांकि कल दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट भले ही बड़ी पारी ना खेल पाए हों लेकिन उन्होंने इस टीम के खिलाफ आईपीएल में 900 रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली है। विराट ने 23 परियों में 56.81 की बेहतरीन औसत से 909 रन बनाये हैं।

#3 डेविड वॉर्नर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम इस लीग में बतौर बल्लेबाज निरंतर अच्छा करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। इस बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि इनका केकेआर के खिलाफ प्रदर्शन बहुत ही उम्दा है। आईपीएल में वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ खेली 24 पारियों में 43.57 की औसत और दो शतक की मदद से 915 रन बनाये हैं।

#2 डेविड वॉर्नर बनाम पंजाब किंग्स

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

आईपीएल में एक ही टीम खिलाड़ 900 रन बनाने का कारनामा वॉर्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा पंजाब किंग्स के खिलाफ भी किया है। वॉर्नर जब आईपीएल में पंजाब की टीम के सामने बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनका प्रदर्शन और भी बेहतर हो जाता है। उनके आंकड़े इस बात को पूरी तरह से साबित करते हैं। वॉर्नर ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ 20 मैचों की 20 पारियों में 52.39 की लाजवाब बल्लेबाजी औसत से 11 अर्धशतक लगाते हुए 943 रन बनाये हैं।

#1 रोहित शर्मा बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईपीएल में पहले ही सीजन से खेलने वाले रोहित शर्मा ने इस लीग में निरंतर तौर पर अपने बल्ले से अहम योगदान दिया है। रोहित ने कप्तान के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज भी इस लीग में सफलता हासिल की है। इस बल्लेबाज का प्रदर्शन वैसे तो कई टीमों के खिलाफ अच्छा रहा है लेकिन जब भी रोहित केकेआर के खिलाफ मैदान में उतरते हैं तो इनके बल्ले से एक अलग ही स्तर का प्रदर्शन देखने को मिलता है। आईपीएल में केकेआर के खिलाफ रोहित ने 28 मैचों में एक शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 982 रन बनाये हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...