Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं 

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा
ANALYST
Modified 28 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल में बल्लेबाजों की कोशिश सभी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की होती है। कई बल्लेबाज इस कोशिश में कामयाब होते हैं और कई बल्लेबाज नाकामयाब। कुछ बल्लेबाजों को किसी विशेष टीम के खिलाफ खेलना काफी रास आता है। वो बल्लेबाज जब भी उन टीमों के खिलाफ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं तो उनके बल्ले से ज्यादातर मौकों पर अच्छा ही प्रदर्शन देखने को मिलता है। आईपीएल में हमने कई बार देखा है कि एक विशेष टीम के खिलाफ बल्लेबाज हमेशा अच्छा खेलते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाना एक बड़ी उपलब्धि है। यह आंकड़ा बताता है कि आप उस टीम के खिलाफ जब मैदान में उतरे हैं, आपने अच्छा ही किया है। आईपीएल यह उपलब्धि अभी तक कुछ ही बल्लेबाजों ने हासिल की है। आज हम अपने इस आर्टिकल में ऐसे ही 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक टीम के खिलाफ 900 रन बनाये हैं

#4 विराट कोहली बनाम दिल्ली कैपिटल्स

विराट कोहली
विराट कोहली

दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले विराट कोहली आईपीएल में घरेलू टीम दिल्ली कैपिटल्स से खेलनी की बजाय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। यह बल्लेबाज जब भी इस टीम के खिलाफ खेलता है तो इनके बल्ले से रन देखने को मिलते हैं। हालांकि कल दिल्ली के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट भले ही बड़ी पारी ना खेल पाए हों लेकिन उन्होंने इस टीम के खिलाफ आईपीएल में 900 रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली है। विराट ने 23 परियों में 56.81 की बेहतरीन औसत से 909 रन बनाये हैं।

#3 डेविड वॉर्नर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम इस लीग में बतौर बल्लेबाज निरंतर अच्छा करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। इस बल्लेबाज ने आईपीएल में अपने बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि इनका केकेआर के खिलाफ प्रदर्शन बहुत ही उम्दा है। आईपीएल में वॉर्नर ने केकेआर के खिलाफ खेली 24 पारियों में 43.57 की औसत और दो शतक की मदद से 915 रन बनाये हैं।

1 / 2 NEXT
Published 28 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now