Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक बनाया हैं 

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
reaction-emoji
Prashant Kumar

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे पहली विजेता टीम है। उन्होंने 2008 में हुए आईपीएल के पहले संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को फाइनल में हराकर इस खिताब पर कब्जा किया था। हालांकि उसके बाद उनकी टीम में हमेशा ही उतार-चढ़ाव बने रहे और वह कभी फाइनल में प्रवेश तक नहीं कर पाए हैं। राजस्थान रॉयल हमेशा ही अपने रोमांचक मुकाबलों के लिए जानी जाती है, उनके द्वारा खेले गए मुकाबले हमेशा ही अंतिम ओवरों में जाकर समाप्त होते हैं और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

हालांकि इस टीम की गेंदबाजी हमेशा से ही उनका एक चिंता का विषय रहा है और इसी वजह से अन्य टीमें उनके खिलाफ एक बड़ा स्कोर खड़ा करती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाए हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक बनाया हैं

#4 दीपक हूडा (20 गेंद)

दीपक हूडा
दीपक हूडा

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में पंजाब के दीपक हूडा ने एक शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए जोरदार 64 रन मारे, जिसमें 4 चौके और 6 छक्के भी शामिल थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने मात्र 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 222 रनों का विशाल लक्ष्य राजस्थान रॉयल के सामने रखा और अंतिम गेंद पर एक रोमांचक मैच राजस्थान रॉयल्स को हार मिली।

#3 हार्दिक पांड्या (20 गेंद)

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2020 के 45वें मैच में जब राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई तो एक बेहतरीन मुकाबला हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 196 रनों का लक्ष्य रखा।

हार्दिक ने अपनी इस अविश्वसनीय पारी में मात्र 21 गेंदों में 7 छक्कों की बदौलत 60 रन बनाए और 20 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने ग्राउंड के चारों ओर चौकों-छक्कों की बरसात की और राजस्थान के गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। हालांकि इतने बड़े लक्ष्य के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स के बेहतरीन शतक की बदौलत इस मैच को आसानी से जीत लिया।

#2 वीरेंदर सहवाग (20 गेंद)

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध हुए 2012 के मुकाबले में वीरेंदर सहवाग का बल्ला खूब चला था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया मगर पवन नेगी की धारदार गेंदबाजी के आगे उनके बल्लेबाज कुछ ना कर सके और मात्र 141 रनों के मामूली से स्कोर पर रुक गए। दिल्ली की तरफ से ओपनिंग करने आए सहवाग ने अपनी धुआंधार पारी में मात्र 38 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इस बीच उनका अर्धशतक मात्र 20 गेंदों पर आया था।

#1 डेविड मिलर (19 गेंद)

डेविड मिलर
डेविड मिलर

आईपीएल 2014 में शारजाह में हुए इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी का न्योता दिया। राजस्थान ने संजू सैमसन और शेन वॉटसन के अर्धशतकों के बदौलत पंजाब के सामने 192 रन का बड़ा लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल के 89 रन और डेविड मिलर की अंत के ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत यह मुकाबला 19वें ओवर में ही जीत लिया। अपनी इस बेहतरीन पारी के दौरान मिलर ने मात्र 19 गेंदों का सामना करते हुए छह छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली जोकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लगाया गया आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक भी है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...