Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक बनाया हैं 

राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स
ANALYST
Modified 13 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) आईपीएल (IPL) इतिहास की सबसे पहली विजेता टीम है। उन्होंने 2008 में हुए आईपीएल के पहले संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को फाइनल में हराकर इस खिताब पर कब्जा किया था। हालांकि उसके बाद उनकी टीम में हमेशा ही उतार-चढ़ाव बने रहे और वह कभी फाइनल में प्रवेश तक नहीं कर पाए हैं। राजस्थान रॉयल हमेशा ही अपने रोमांचक मुकाबलों के लिए जानी जाती है, उनके द्वारा खेले गए मुकाबले हमेशा ही अंतिम ओवरों में जाकर समाप्त होते हैं और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में आश्चर्यजनक तरीके से कप्तान बनने का मौका मिला

हालांकि इस टीम की गेंदबाजी हमेशा से ही उनका एक चिंता का विषय रहा है और इसी वजह से अन्य टीमें उनके खिलाफ एक बड़ा स्कोर खड़ा करती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाए हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक बनाया हैं

#4 दीपक हूडा (20 गेंद)

दीपक हूडा
दीपक हूडा

आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में पंजाब के दीपक हूडा ने एक शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए जोरदार 64 रन मारे, जिसमें 4 चौके और 6 छक्के भी शामिल थे। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने मात्र 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 222 रनों का विशाल लक्ष्य राजस्थान रॉयल के सामने रखा और अंतिम गेंद पर एक रोमांचक मैच राजस्थान रॉयल्स को हार मिली।

#3 हार्दिक पांड्या (20 गेंद)

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2020 के 45वें मैच में जब राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई तो एक बेहतरीन मुकाबला हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत 196 रनों का लक्ष्य रखा।

हार्दिक ने अपनी इस अविश्वसनीय पारी में मात्र 21 गेंदों में 7 छक्कों की बदौलत 60 रन बनाए और 20 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने ग्राउंड के चारों ओर चौकों-छक्कों की बरसात की और राजस्थान के गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। हालांकि इतने बड़े लक्ष्य के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स के बेहतरीन शतक की बदौलत इस मैच को आसानी से जीत लिया।

1 / 2 NEXT
Published 13 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now