Create
Notifications

4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम पारियों में IPL में 200 छक्के लगाए हैं 

किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल
किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल
ANALYST
Modified 18 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का 14वां संस्करण भारत में ही खेला जा रहा है। इस सीजन भी दर्शकों को अभी तक कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। दो-तीन बड़े स्कोर वाले मैचों को छोड़कर बाकी सभी मैच कम स्कोर वाले तथा गेंद और बल्ले के बीच बराबर की लड़ाई देखने को मिली है। चेन्नई की धीमी पिचों पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला तथा मुंबई में तेज गेंदबाज परिस्थियों का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में बल्लेबाजों को कुछ समय के बाद रन बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इसके बावजूद मैचों का फैसला आखिरी ओवर में हो रहा है और दर्शकों को रोचक मैच देखने को मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 3 कारणों से ऋतुराज गायकवाड़ को आगामी IPL मैचों में CSK की टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए

आईपीएल के आज से 13 साल पूरे हो गए। आज ही के दिन इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुयी थी और ब्रेंडन मैकलम ने पहले ही मैच में 158 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस लीग के तरह सीजन में दर्शकों को कई बल्लेबाजों के बल्ले से बड़े हिट देखने को मिले। हालांकि कुछ बल्लेबाज ऐसे भी रहे, जिन्होंने इस लीग में बहुत ही कम पारियों में 200 छक्के मारने का आंकड़ा पूरा किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे कम पारियों में आईपीएल में 200 छक्के लगाए हैं।

4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम पारियों में IPL में 200 छक्के लगाए हैं

#4 एमएस धोनी (165 पारियां)

एमएस धोनी
एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के बड़े हिट लगाने की काबिलियत सभी को पता है। धोनी अभी कुछ मैचों में भले ही ऐसा ना कर पा रहे हों, लेकिन एक दौर ऐसा था जब आईपीएल में इनके बड़े हिट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ भी आसानी से देखने को मिलते थे। आईपीएल में एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स तथा राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए कुल 206 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 216 छक्के निकले हैं। धोनी ने आईपीएल में 200 छक्कों का आंकड़ा 165 पारियों में पूरा कर लिया था।

#3 किरोन पोलार्ड (150 पारियां)

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले किरोन पोलार्ड की पहचान बड़े हिट लगाने वाले बल्लेबाज की है। पोलार्ड इतनी ताकत से शॉट लगते हैं कि उनके बल्ले से बीच में गेंद ना लगने के बावजूद गेंद आसानी से बाउंड्री के बाहर चली जाती है। पोलार्ड ने कल सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए अपने आईपीएल करियर की 150वीं पारी में 200 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल की। पोलार्ड के नाम आईपीएल में अब 201 छक्के हैं।

1 / 2 NEXT
Published 18 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now