Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

पैट कमिंस और इयोन मोर्गन
पैट कमिंस और इयोन मोर्गन
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2021 का तीसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स तथा सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दो बार की आईपीएल विजेता केकेआर की टीम पिछले सीजन प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी और टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी। इस सीजन केकेआर ने अपने स्क्वॉड में कुछ नए खिलाड़ियों को ऑक्शन के दौरान शामिल किया था, जिसमें करुण नायर, हरभजन सिंह और शाकिब अल हसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

मोर्गन की कप्तानी में टीम इस सीजन जरूर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। पिछले सीजन केकेआर को अपने प्रमुख मैच विनर आंद्रे रसेल की कमी काफी खली थी। रसेल चोट की वजह से पिछले सीजन पूरे मुकाबले नहीं खेल पाए थे और जिन मैचों में वह खेलते हुए नजर आए थे उसमें भी सौ फीसदी भी फिट नहीं होने के कारण अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे थे। आईपीएल 2021 में केकेआर के स्क्वॉड में कुछ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं, जो टीम की प्लेइंग XI का हिस्सा बनते हुए नजर आएंगे। इस आर्टिकल के माध्यम से उन 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं जो केकेआर के लिए पहले मैच में प्लेइंग XI में शामिल किए जा सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो IPL 2021 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम केकेआर का हिस्सा हैं। टीम ने उन्हें इस सीजन के पहले ऑक्शन में खरीदा। शाकिब को केकेआर की टीम में सुनील नारेन की जगह खेलने का मौका मिल सकता है। नारेन के गेंदबाजी एक्शन में बदलाव आने से अब वह पहले की तरह सफलता नहीं पाते हैं, वहीं उनकी बल्लेबाजी में भी गेंदबाज शार्ट गेंदबाजी करके आउट कर देते हैं । ऐसे में टीम के कॉम्बिनेशन के लिहाज से शाकिब की जगह बनती है।

#3 पैट कमिंस

पैट कमिंस
पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को केकेआर ने पिछले साल हो के में 1550 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा था। कमिंस एक बेहतरीन तेज गेंदबाज है और उनके पास गति के साथ-साथ शानदार लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की भी कला है। पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी कमिंस टीम के स्ट्राइक तेज गेंदबाज होंगे, इसके अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी का काम भी इन्हें बखूबी आता है। पिछले सीजन कमिंस ने 14 मैचों में 12 विकेट लिए थे। हालांकि इस सीजन की शुरुआत केकेआर कमिंस के साथ ही करना चाहेगी।

#2 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के इतिहास में आंद्रे रसेल का नाम टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में आसानी से शामिल किया जा सकता है। वेस्टइंडीज का यह ऑलराउंडर इस टीम के लिए मध्यक्रम में बहुत ही विष्फोटक बल्लेबाजी करता है और गेंदबाजी में भी अहम विकेट निकाल कर टीम को देता है। पिछले सीजन रसेल का खराब फॉर्म भी टीम के खराब प्रदर्शन का एक महत्वपूर्ण कारण था। हालांकि रसेल इस सीजन पूरी तरह से फिट हैं और केकेआर की प्लेइंग XI में इनका खेलना पक्का है।

#1 इयोन मोर्गन

 इयोन मोर्गन
इयोन मोर्गन

पिछले सीजन केकेआर की कप्तानी बीच सीजन ही संभालने वाले इयोन मोर्गन इस सीजन भी टीम के कप्तान है और बतौर कप्तान उनका खेलना निश्चित ही है। कप्तान के साथ-साथ मोर्गन मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज हैं और टीम को मध्यक्रम में मोर्गन जैसे बल्लेबाज की जरूरत भी है। मोर्गन जल्दी विकेट गिरने पर टीम को संभाल भी सकते हैं तथा अच्छी शुरुआत मिलने पर तेजी से रन भी बनाने की भरपूर काबिलियत रखते हैं। मोर्गन ने पिछले सीजन 14 मैचों में 41.80 की बल्लेबाजी औसत से 418 रन बनाये थे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...