Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

क्रिस गेल और झाय रिचर्डसन
क्रिस गेल और झाय रिचर्डसन

आईपीएल (IPL) 2021 का पांचवा मुकाबला सोमवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए पिछला सीजन काफी निराशाजनक साबित हुआ था। पंजाब किंग्स की टीम पिछले सीजन 14 मैचों में 6 जीत के साथ पांचवें नंबर पर रही थी और लीग चरण से ही टीम को बाहर होना पड़ा था। इस सीजन के लिए टीम ने अपने नाम तथा जर्सी में भी बदलाव किया और आगामी सीजन में एक नयी शुरुआत के लिए टीम पूरी तरह से तैयार नजर आरही है। ऑक्शन के दौरान इस टीम ने कुछ जबर्दस्स्त खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है और अपने स्क्वॉड को काफी मजबूती प्रदान की है।

यह भी पढ़ें: 4 विदेशी खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

आईपीएल के हर सीजन विदेशी खिलाड़ियों की प्लेइंग XI में बहुत ही अहम भूमिका रहती है। आईपीएल में सफल होने के लिए आपके पास अच्छे विदेशी खिलाड़ियों का होना बहुत जरूरी है, जो श्रेष्ठ खिलाड़ियों के सामने उच्चस्तरीय प्रदर्शन करने कर पाएं। इस सीजन के ऑक्शन में पंजाब ने झाय रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ, डेविड मलान, मोइसेस हेनरिक्स, फैबियन एलन जैसे शानदार टी20 के खिलाड़ियों को खरीदा है। ऐसे में सबके मन में यही सवाल है कि टीम पहले मैच में किन विदेशी खिलाड़ियों को खिलाएगी। इस आर्टिकल में हम उन 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पंजाब किंग्स के पहले मैच में नजर आ सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो पंजाब किंग्स के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन
क्रिस जॉर्डन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के लिए 9 मैचों में मात्र 9 विकेट ही ले पाए थे और काफी महंगे साबित हुए थे। हालांकि पंजाब किंग्स ने इनकी काबिलियत को देखते हुए इन्हें रिटेन किया है और आगामी सीजन में भी वह टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। जॉर्डन एक शानदार गेंदबाज हैं और निचेल क्रम में बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत रखते हैं।

#3 निकोलस पूरन

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन टी20 के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं। पूरन मौजूदा समय में छक्के लगाने में काफी आगे हैं और आईपीएल में भी उनका जौहर देखने को मिला है। पिछले सीजन टीम के लिए 14 मैचों में 169.71 के लाजवाब स्ट्राइक रेट से 353 रन बनाने वाले पूरन आगामी सीजन में भी पंजाब किंग्स के लिए मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने की भूमिका में नजर आएंगे और इनका कल के मुकाबले में खेलना तय है।

#2 क्रिस गेल

 क्रिस गेल
क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी और टी20 प्रारूप के सबसे महान खिलाड़ी क्रिस गेल का प्रदर्शन इस प्रारूप में उम्र बढ़ने के साथ-साथ लगातार निखरता ही गया है। आईपीएल 2020 में गेल शुरूआती कुछ मैचों में नहीं खेले थे लेकिन जब उन्होंने वापसी की तो कई अच्छी पारियां खेली थी। पिछले सीजन महज 7 मैचों में 288 रन बनाकर गेल ने टूर्नामेंट खत्म किया था। आईपीएल 2021 में कप्तान राहुल गेल जैसे बल्लेबाज को पहले ही मैच से इस्तेमाल करना चाहेंगे क्योंकि गेल के पास अपार अनुभव और अपने दम पर मैच जिताने की काबिलियत है।

#1 झाय रिचर्डसन

झाय रिचर्डसन
झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के इस युवा तेज गेंदबाज को मौजूदा समय का सबसे होनहार गेंदबाज माना जाता है। रिचर्डसन ने हाल ही में समाप्त हुयी बिगबैश में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था और टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बने थे। इसी प्रदर्शन की वजह से आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने इन्हें 14 करोड़ की बड़ी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया। ऐसे में यह गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी के जोड़ीदार के रूप में खेलते हुए नजर आ सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment