Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं 

केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर
केन विलियमसन और डेविड वॉर्नर
ANALYST
Modified 10 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल 2016 में अपना पहला खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद 2016 के बाद से लगातार प्लेऑफ में अपनी जगह बना रही है। टीम ने 2018 सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था जहां उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पिछले सीजन भी टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी और वहां उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली थी। सनराइजर्स हैदराबाद के पास आगामी सीजन के लिए एक बेहतरीन स्क्वॉड है और हर सीजन की तरह इस सीजन भी टीम अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच जीतने का दमखम रखती है । तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर, नटराजन, संदीप, खलील अहमद तथा स्पिन में राशिद, मुजीब, नबी तथा नदीम मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम अपने बल्लेबाजी में बड़े विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रहती है और गेंदबाजी में भारतीय गेंदबाजों पर। बल्लेबाजी में वॉर्नर, बेयरस्टो, विलियमसन, जेसन रॉय जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं। हैदराबाद को अपना पहला मैच रविवार को केकेआर के खिलाफ खेलना है और टीम अपने सीजन की शुरुआत जीत से करना चाहेगी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो पहले मैच में टीम की प्लेइंग XI में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

#4 जेसन होल्डर

जेसन होल्डर
जेसन होल्डर

पिछले सीजन रिप्लेसमेंट के तौर पर सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम में शामिल हुए वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने अपने चयन को सही ठहराया था और कमाल का प्रदर्शन किया था। होल्डर को बल्लेबाजी में ज्यादा मौका नहीं मिला था लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने महज 7 मैचों में ही 14 विकेट हासिल किये थे। ऐसे में होल्डर बतौर गेंदबाज तथा निचले क्रम में बल्लेबाजी की वजह से पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

#3 जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो
जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल 2019 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इस टीम के लिए आईपीएल डेब्यू किया था लेकिन 2020 में उन्होंने निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। इसी वजह से उन्हें पूरे मैचों में खेलने को भी नहीं मिला था। हालाँकि इसके बावजूद उन्होंने 300 से भी अधिक रन बनाये थे और हाल ही में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी वह शानदार लय में दिखे। ऐसे में बेयरस्टो पहले मैच में वॉर्नर के जोड़ीदार के रूप में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

1 / 2 NEXT
Published 10 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now