Create
Notifications

4 विदेशी खिलाड़ी जो राजस्थान रॉयल्स के पहले IPL मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

बेन स्टोक्स और जोस बटलर
बेन स्टोक्स और जोस बटलर
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल(IPL) का पहला सीजन जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम सोमवार को अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी। राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ होना है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जायेगा, जहां बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है। दोनों ही टीमों के पास जबरदस्त बल्लेबाज मौजूद हैं और दर्शकों को एक अच्छा मुकाबले की उम्मीद है। बात की जाए राजस्थान रॉयल्स की तो टीम नए कप्तान संजू सैमसन तथा बेन स्टोक्स और जोस बटलर के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए युवा खिलाड़ियों के दम पर इस सीजन उतरने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

पिछले सीजन इस टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा और उसकी वजह से यह टीम अंकतालिका में सबसे नीचे रही थी। हालांकि इस बार टीम का बैलेंस पहले की तुलना में ज्यादा सही लग रहा है और देखना होगा कि यह टीम इस सीजन कैसा प्रदर्शन करती है। बात की जाये राजस्थान की टीम विदेशी खिलाड़ियों की तो टीम दो बड़े नाम बेन स्टोक्स और जोस बटलर हैं। इन दोनों के अलावा डेविड मिलर, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस मॉरिस समेत प्लेइंग XI में खिलाने के लिए विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में देखना होगा कि किन 4 विदेशियों को पहले मैच में मौका मिलता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 विदेशी खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो राजस्थान के लिए पहले मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं।

#4 मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

मुस्ताफ़िज़ुर रहमान
मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। रहमान को आईपीएल में पिछले कुछ समय से लगातार खेलने को नहीं मिला है। हालांकि इस सीजन वह राजस्थन रॉयल्स के लिए पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टीम में जोफ्रा आर्चर के ना होने से खाली विदेशी तेज गेंदबाज की जगह भरने के लिए मुस्ताफ़िज़ुर एक शानदार विकल्प हैं।

#3 बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स आगामी सीजन में बहुत ही अहम खिलाड़ी होंगे। टीम को इनकी शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ इस सीजन गेंदबाजी में भी कमाल की जरूरत होगी। स्टोक्स को टी20 और आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है और हाल ही में भारत के खिलाफ हुयी सीरीज में भी वह शानदर लय में दिखे थे। पिछले सीजन उन्होंने बतौर ओपनर धमाकेदार पारियां खेली थी। अब इस सीजन देखना होगा कि वह टीम के लिए ओपनर की भूमिका निभाएंगे या फिर फिनिशर की।

#2 क्रिस मॉरिस

 क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर इस सीजन सभी की नजरें रहने वाली हैं। राजस्थान रॉयल्स ने मॉरिस को ऑक्शन इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाते हुए 1625 करोड़ की बड़ी कीमत में अपने साथ जोड़ा है। ऐसे में मॉरिस के ऊपर अच्छे प्रदर्शन का दवाब होगा। मॉरिस के पास आर्चर की गैरमौजूदगी में खुद को टीम का स्ट्राइक तेज गेंदबाज बनते हुए साबित करने का अच्छा मौका है। इसके अलावा मॉरिस से निचले क्रम में बल्लेबाजी के दौरान कुछ ताबड़तोड़ पारियों की उम्मीद होगी।

#1 जोस बटलर

जोस बटलर
जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। आगामी आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी का भार इन्हीं के कन्धों पर होगा। बटलर की सबसे बड़ी खासियत यही है कि वह जरूरत के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं। पिछले सीजन उन्होंने अपनी टीम के लिए फिनिशर का रोल निभाया था और स्टोक्स को अपना ओपनर का स्लॉट दे दिया था। हालांकि बटलर को बतौर ओपनर ही आगामी सीजन में खेलना चाहिए और राजस्थन को तेज शुरुआत दिलाना चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...