Create
Notifications

4 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने IPL में लगातार सीजन में 500 से अधिक रन बनाये हैं 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने निरंतरता दिखाई है
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने निरंतरता दिखाई है
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14 साल का इतिहास हो चुका है, जहां हर एक सीजन कोई ना कोई ऐसा बल्लेबाज देखने को मिलता है, जिसका बल्ला खूब बोलता है। हालांकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में निरंतरता की बात करें तो ऐसे बहुत कम ही बल्लेबाज हुए हैं, जो एक के बाद एक लगातार सीजन में अपनी बल्लेबाजी से ढेर सारे रन बनाते आये हैं। निरंतरता के साथ बल्ले से प्रदर्शन किया जा सकता है लेकिन बात लगातार सीजन में 500 या उससे अधिक रन बनाने की हो तो यह काम बिलकुल भी आसान नहीं होता है।

हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो लगातार एक से ज्यादा सीजन में 500 से ज्यादा का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे हैं। वैसे तो इस लिस्ट में कई बल्लेबाज हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो वहां भी कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा सीजन में 500 रन के आंकड़े को हासिल किया है। आज इस आर्टिकल में हम उन 4 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने लगातार सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाये हैं।

4 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने IPL में लगातार सीजन में 500 से अधिक रन बनाये हैं

#4 सचिन तेंदुलकर - 2 बार ( 2010, 2011)

सचिन ने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है
सचिन ने आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है

आईपीएल में भी मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जलवा खूब देखने को मिला है। सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए कुल 6 सीजन खेले। इस दौरान मास्टर क्लास देखने को मिली। सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए खूब रन बनाए, जिसमें साल 2010 और 2011 के लगातार दो सीजन में सचिन ने 500 से ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। 2010 में सचिन ने 618 और 2011 में 553 रन बनाये थे।

#3 सुरेश रैना - 2 बार ( 2013, 2014)

सुरेश रैना को आईपीएल में बहुत सफलता मिली
सुरेश रैना को आईपीएल में बहुत सफलता मिली

आईपीएल में सुरेश रैना का बल्ला इस सीजन भले ही ना चला हो लेकिन एक समय यह बल्लेबाज इस लीग के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार था और इसी वजह से इन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाने लगा। सुरेश रैना ने आईपीएल के पहले ही सीजन से अपनी बल्लेबाजी में जबरदस्त निरंतरता दिखायी है। उन्होंने इस लीग में बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। पिछले दो सीजन को छोड़ दे तो रैना ने खूब धमाल किया है। इस दौरान उन्होंने साल 2013 और साल 2014 के लगातार दो सीजन में में 500 से ज्यादा रन बनाये थे। रैना ने 2013 में 548 और 2014 में 523 रन बनाये थे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now