Create
Notifications

4 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने IPL में सबसे महंगे स्पेल डाले हैं 

इशांत शर्मा और संदीप शर्मा
इशांत शर्मा और संदीप शर्मा
ANALYST
Modified 10 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

आईपीएल को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग माना जाता है। वैसे तो टी20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का ही खेल कहा जाता है मगर किसी भी टीम को जिताने में गेंदबाजों का भी मुख्य किरदार होता है। खेल के इस छोटे प्रारूप में एक गेंदबाज की इकॉनमी बहुत मायने रखती है क्योंकि एक या दो महंगे ओवर किसी भी मुकाबले का रुख बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 महंगे खिलाड़ी जिनके IPL 2021 में फ्लॉप साबित होने की संभावना है

आईपीएल में हमने देखा है कि किस तरह से यहां दिग्गज गेंदबाजों को भी गेंदबाजी के दौरान बल्लेबाजों का विष्फोटक रूप देखने को मिला है। कई बार शुरू में अच्छा स्पेल डालने वाले गेंदबाज भी आखिरी के ओवरों में रन लुटा देते हैं और उनका पूरा स्पेल बहुत ही महंगा हो जाताहै। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 4 भारतीय गेंदबाजों की जिनके नाम आईपीएल में सबसे महंगे स्पेल फेंकने का रिकॉर्ड है।

4 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने IPL में सबसे महंगे स्पेल डाले हैं

#4 उमेश यादव (0/65) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

उमेश यादव
उमेश यादव

इस सूची में चौथे पायदान पर तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं जिन्होंने रॉयल चैलेंज बैंगलोर के खिलाफ 2013 में खेले गए मुकाबले में अपने 4 ओवर में बिना किसी विकेट के 65 रन खर्चे थे। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था और शुरुआती 5 ओवरों में आरसीबी को मात्र 32 रन ही बनाने दिए। छठा ओवर फेकने आए उमेश यादव के पहले ओवर में मात्र 8 रन और उनके दूसरे ओवर में 10 रन आए। उनके अंत के 2 ओवरों में विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने जमकर चौकों-छक्कों की बरसात की और उनकी आखिरी 12 गेंदों पर 47 रन जड़ दिए।

#3 संदीप शर्मा (1/65) बनाम पंजाब किंग्स

संदीप शर्मा
संदीप शर्मा

उमेश यादव की तरह ही संदीप शर्मा के नाम भी अपने 4 ओवर के स्पेल में 65 रन खर्च करने का रिकॉर्ड है , जो उन्हें इस सूची में तीसरे नंबर पर लाता है। पंजाब की तरफ से खेलते हुए 2014 के इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ संदीप शर्मा का पहला ओवर बेहद किफायती गया और उन्होंने मात्र 6 रन दिए और उनके दूसरा ओवर में भी मात्र 7 रन पड़े। मगर अंत के ओवरों में शिखर धवन और नमन ओझा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते उनका स्पेल बेहद निराशाजनक रहा और 4 ओवर के बाद उनके नाम एक विकेट लेने के बाद 65 रन थे।

1 / 2 NEXT
Published 10 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now