4 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर जो जिंदगी की पिच पर हुए क्लीन बोल्ड, हार्दिक पांड्या की शादी टूटने की चर्चा जोरों पर

दिनेश कार्तिक की भी टूट चूकी है पहली शादी (Photo Courtesy: Natasha Stankovic instagram and X)
दिनेश कार्तिक की भी टूट चूकी है पहली शादी (Photo Courtesy: Natasa Stankovic instagram and X)

4 Indian Cricketers Who Divorced: भारत में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने चरम पर है। आईपीएल के बीच भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक पांड्या के निजी जीवन में भूचाल आया है और वह अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग हो सकते हैं। हालांकि हार्दिक अगर नताशा से अलग होते हैं तो यह पहली बार नहीं होगा कि कोई भारतीय खिलाड़ी अलग हुए हो। उनसे पहले भी कई भारतीय क्रिकेटर की शादी टूट चूकी है। ऐसे में आज हम 4 भारतीय क्रिकेटर के बारे में जानेंगे जिनकी शादी टूटी है।

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की भी टूट चूकी है शादी

4. विनोद कांबली और नोएला लुईस

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद कांबली एक समय भारत के बड़े सितारे माने जाते थे। उन्होंने अपने पहले चार टेस्ट में ही 2 दोहरे शतक ठोक सबको बता दिया था कि वह कितने प्रतिभावान है। हालांकि करियर के शुरुआती दौर में मिली चमक और ग्लैमर देख विनोद इसे संभाल नहीं पाए। उन्होंने 1998 में नोएला लुईस के साथ विवाह किया। हालांकि कांबली की यह शादी लंबी नहीं चली और उनका तलाक हो गया। इसके बाद कांबली ने साल 2010 में मॉडल एंड्रिया हेविट से दूसरी शादी की।

3. मोहम्मद अजहरुद्दीन और नौरीन

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन का भारतीय क्रिकेट में लंबे समय तक बोलबला रहा। कलाई के जादूगर माने जाने वाले अजहरुद्दीन क्रिकेट के मैदान में जितने सफल रहे उतने सफल वह अपने निजी जिदंगी में नहीं रहे। उन्होंने साल 1987 में नौरीन से शादी की थी। नौरीन और अजहर के दो बेटे भी हुए लेकिन अपने करियर के बुलंदियों पर अजहर बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के प्यार में पड़ गए और इस कारण अजहर और नौरीन का साल 1996 में तलाक हो गया।

2. दिनेश कार्तिक और निकिता

आईपीएल 2024 में आरसीबी के एलिमिनेट होने के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दिनेश कार्तिक की भी पहली शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी थी। दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय के प्यार में पड़ गई। इस कारण कार्तिक और निकिता के रिश्ते में दरार आया और दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया। कार्तिक ने इसके बाद साल 2015 में भारत की स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लिकल के साथ दूसरी शादी की।

1. शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

भारतीय टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी क्रिकेट के मैदान पर जितने सफल हुए उतने सफल वह अपने निजी जीवन में नहीं हो सके। शिखर धवन ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की थी। हालांकि दोनों की शादी टिक नहीं सकी और उनका तलाक हो गया। शिखर धवन और आयशा का एक बेटा जोरावर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now