Create
Notifications

4 चोटिल खिलाड़ी जो IPL के दोबारा शुरू होने पर वापसी कर सकते हैं 

टी नटराजन और बेन स्टोक्स
टी नटराजन और बेन स्टोक्स
ANALYST

अभी कुछ दिन पहले ही आईपीएल (IPL) 2021 के 14वें संस्करण को अनिश्चित काल के लिए बीसीसीआई द्वारा स्थगित कर दिया गया। बीसीसीआई ने यह फैसला बायो बबल में रहने के बावजूद खिलाड़ियों तथा सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से लिया। आईपीएल के इस सीजन में कुल 29 मुकाबले ही देखने को मिले। आईपीएल का स्थगित होना कई टीमों तथा क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक निराश करने वाला फैसला रहा लेकिन ऐसे हालातों में टूर्नामेंट को स्थगित करना एक सही कदम था। हालांकि टूर्नामेंट के स्थगित होने से कई खिलाड़ियों को निराशा हुयी, वहीं कई टीमों तथा खिलाड़ियों के लिए यह एक अच्छा निर्णय साबित हो सकता है।

आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। इसके अलावा कई खिलाड़ी टूर्नामेंट के बीच में ही चोटिल हो गए थे और उनकी चोट इतनी ज्यादा गंभीर थी कि उन्हें टूर्नामेंट को बीच में ही अलविदा कहना पड़ा। हालांकि अब जब आईपीएल स्थगित हो गया है और ख़बरों की माने तो बीसीसीआई टूर्नामेंट को कुछ महीनों के बाद बचे हुए मैचों का आयोजन करा सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL में कप्तानी कर चुके 4 कप्तान जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक भी टी20 मैच नहीं खेला

ऐसे में चोटिल खिलाड़ियों के पास बाद में टूर्नामेंट का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो टूर्नामेंट के बाद में शुरू होने पर इसका हिस्सा बन सकते हैं।

4 चोटिल खिलाड़ी जो IPL के दोबारा शुरू होने पर टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं

#4 श्रेयस अय्यर (दिल्ली कैपिटल्स)

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल के शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कंधे में चोट के कारण उस सीरीज के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर हो गए थे। बाद में अय्यर ने अपनी सफल सर्जरी के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी थी। ऐसे में अब जब आईपीएल स्थगित हो गया है तो अय्यर के पास बाद में टूर्नामेंट के दोबारा शुरू होने पर फिट होकर वापसी का मौका है और वह हमें दिल्ली कैपिटल्स के लिए बचे हुए मैचों में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

#3 जोफ्रा आर्चर (राजस्थान रॉयल्स)

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

आईपीएल के पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे। हालांकि टीम का यह मुख्य तेज गेंदबाज इस सीजन के शुरू होने से पहले ही चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। आर्चर ने मार्च में सर्जरी कराई थी और उन्होंने पूरी तरह से फिट होकर क्रिकेट के मैदान में वापसी कर ली है। ऐसे में जब आईपीएल के बचे हुए मैच दोबारा खेले जाएंगे तो राजस्थान रॉयल्स को पूरी उम्मीद होगी कि उनका यह तेज गेंदबाज टीम के लिए खेलता हुआ दिखाई दे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now