Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 4 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से केवल एक मैच खेलने का मौका मिला

  • आईपीएल में भाग्य ने नहीं दिया इन दिग्गज खिलाड़ियों का साथ
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 06 Mar 2020, 20:15 IST

कोलकाता नाइटराइडर्स
कोलकाता नाइटराइडर्स

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल टीमों के बारे में बात करें, तो सभी आठों फ्रेंचाइजी में से सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ही है, जिसे रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में चार बार चैंपियन बनाया है। जबकि इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की बारी आती है, जिसने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इन दो टीमों के बाद एकमात्र कोलकाता नाइटराइडर्स ही ऐसी टीम है, जिसने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है।

जबकि सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स ने भी एक बार यह खिताब अपने नाम किया है। इन टीमों के बीच अगर बात करें कोलकाता नाइटराइडर्स की, तो इस टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम में भी हर सीजन में कई विश्वस्तरीय खिलाड़ी शामिल किए गए हैं।

यह एक ऐसी टीम है, जिसने भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ हर नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों पर भी बढ़-चढ़कर बोली लगाई है। इसका उदाहरण है, ब्रेंडन मैकलम की ओर से आईपीएल के शुरुआती सीजन के पहले ही मैच में खेली गई बेहतरीन शतकीय पारी। हालांकि इसके बाद कई खिलाड़ी टीम में आए और बेहतरीन प्रदर्शन भी किया, जबकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें इस टीम की ओर से केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें : IPL Records - आईपीएल में ऑरेंज कैप जीतने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

आज हम आपको ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं:-

#4 डैरेन ब्रावो

डैरेन ब्रावो
डैरेन ब्रावो

डैरेन ब्रावो एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में कम समय में ही शानदार प्रदर्शन किया था और उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें 2017 की नीलामी में खरीदा था। हालांकि डैरेन ब्रावो को इस टीम की ओर से आईपीएल में केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला था।

2017 के सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान डैरेन ब्रावो को केवल 6 रनों की पारी ही खेलने का मौका मिला। इस मैच में जीत के बाद नाथन कूल्टर नाइल को ब्रावो पर तरजीह दी गई और उस एक मैच के बाद डैरेन ब्रावो फिर कभी आईपीएल खेलते हुए नहीं दिखे। 

1 / 2 NEXT
Published 06 Mar 2020, 20:15 IST
Advertisement
Fetching more content...