Create
Notifications

IPL 2020: 4 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए मात्र एक मैच खेला

जैकब ओरम
जैकब ओरम
Fambeat Hindi

इंडियन प्रीमियर लीग बेशक विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 लीग है और आईपीएल में एक बार खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। इस लीग में अच्छा प्रदर्शन कर खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में नाम कमाया है और साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व भी किया है। इसके अलावा आईपीएल की बदौलत टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर टीम में वापसी भी कर पाते हैं।

आईपीएल में यह गारंटी नहीं है कि आप लीग में लगातार खेलते रहेंगे फिर चाहे आपने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या अन्य टी 20 लीगों में खेलते हुए बड़ी सफलता हासिल की है। बहुत सारे सितारे आईपीएल में लगातार टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं और कुछ तो ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम का तो हिस्सा बने हैं लेकिन बस अपनी टीम के लिए कुछ ही मुकाबले खेलते हुए नजर आये।

यह भी पढ़े: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद एक भी मुकाबला खेलने का मौका न मिले

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने मुंबई इंडियंस टीम के लिए मात्र एक मुकाबला खेला है:

#1 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल 
युजवेंद्र चहल

2011 से लेकर 2013 तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे लेग ब्रेक गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने तीनों सीजन मिलाकर मुंबई के लिए मात्र एक मुकाबला खेला जो कि उन्हें 2013 में खेलने को मिला था, जहां पर उन्होंने 34 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं की थी। इसके बाद 2014 की नीलामी में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने युजवेंद्र चहल को खरीदा और वह अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

#2 नाथन कूल्टर नाइल

नाथन कूल्टर नाइल
नाथन कूल्टर नाइल

नाथन कूल्टर नाइल को मुंबई इंडियंस ने 2020 के आईपीएल के लिए टीम में शामिल किया है। हालांकि आपको बता दें इसके पहले 2013 में भी नाथन कूल्टर नाइल मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे और वहां पर उन्होंने पूरे सीजन में मात्र एक मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था। उस मुकाबले में उन्होंने 9 रन बनाए थे और एक सफलता हासिल की थी।

#3 अकीला धनंजय

अकीला धनंजय
अकीला धनंजय

2018 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई के लिए अपना पहला और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए एकमात्र मुकाबला खेला था। मुकाबले में अकिला ने 4 रन बनाए थे और गेंदबाज़ी में उन्होंने 4 ओवरों में 47 रन लुटाए थे और इसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। मुंबई ने उन्हें 2019 के आईपीएल ऑक्शन के पहले रिलीज कर दिया।

#4 जैकब ओरम

जैकब ओरम
जैकब ओरम

2013 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जैकब ओरम ने टीम के लिए एकमात्र मुकाबला खेला था जिसमें उन्हें बल्लेबाजी करने का तो मौका नहीं मिला था। हालांकि गेंदबाजी में ओरम ने 4 ओवरों में 22 रन दिए थे हालांकि उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी थी। इसके बाद जैकब को एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला और मुंबई इंडियंस के लिए खेला गया जैकब का मुकाबला उनके आईपीएल करियर का आखिरी मुकाबला था। आगे चलकर 2018 में जैकब न्यूजीलैंड विमेंस टीम के बोलिंग कोच भी बने।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...