Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद एक भी मुकाबला खेलने का मौका न मिले

  • पढ़िए कौन हैं यह तीन खिलाड़ी
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 05 Mar 2020, 13:09 IST

करुण नायर
करुण नायर

इस साल के आईपीएल की शुरुआत इस महीने के अंत मे 29 मार्च को होने वाली है जिसका पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े के मैदान में खेला जाएगा और इसी मैदान में हमें 24 मई को फाइनल देखने को मिलेगा।

आईपीएल हर युवा खिलाड़ी के लिए एक ऐसा मंच है जहां पर बेहतरीन प्रदर्शन करके खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपनी एक पहचान बनाते हैं। यहां पर अच्छा प्रदर्शन कर सिर्फ युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं करते बल्कि यह आईपीएल की बदौलत राष्ट्रीय टीम से बाहर होने वाले कई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी भी करते हैं।

आईपीएल की सभी टीमों में लगभग 20 के आसपास खिलाड़ी होते हैं और खेलते मात्र 11 ही हैं। ऐसे में सबको खेलने का मौका मिलना मुश्किल हो जाता है। कई बार, खिलाड़ियों को पूरे सीजन सिर्फ बेंच पर ही बैठ कर घर वापस जाना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - डेब्यू करने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिन पर होगी निगाहें

टीम मे बड़े नामों की मौजूदगी अक्सर शुरुआती इलेवन में अन्य खिलाड़ियों के प्रवेश के लिए दरवाजा बंद कर देती है। कई बार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ियों को आईपीएल में अपनी टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पाता।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके भारतीय खिलाड़ियों के बारे मे बताने वाले हैं जिन्हें शायद अपनी टीम से एक भी मुकाबला खेलने का मौका न मिले।

#3 मुरली विजय

2018 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा बने मुरली विजय सलामी बल्लेबाज के रूप मे टीम में चुने गए थे। हालांकि शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसी के टीम में होने के कारण मुरली विजय को चेन्नई के लिए ओपन करने का ज्यादा मौका नहीं मिला।

Advertisement

साल 2018 में मुरली को मात्र एक मुकाबला खेलने का मौका मिला तो वहीं 2019 में उन्होंने मात्र 2 मुकाबले खेले। ऐसे में साल 2020 में शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस की मौजूदगी में मुरली को सलामी बल्लेबाज के रूप में एक भी मुक़ाबला खेलने के काफी कम आसार नजर आ रहे हैं।

1 / 2 NEXT
Published 05 Mar 2020, 13:09 IST
Advertisement
Fetching more content...