Create

4 विदेशी खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं 

Neeraj
आरसीबी इस सीजन की मजबूत टीमों में से एक है।
आरसीबी इस सीजन की मजबूत टीमों में से एक है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) में आरसीबी (RCB) की टीम 9 सत्रों बाद पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह एक नए कप्तान के साथ खेलने उतरेगी। कोहली ने आईपीएल 2021 के खत्म होते ही कप्तानी पद छोड़ दिया था, जिसके बाद बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ने एक नए कप्तान की तलाश करनी शुरू कर दी थी। जो फरवरी के मेगा ऑक्शन में जाकर खत्म हुई। ऑक्शन में आरसीबी ने फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plesis) को खरीदने में सफलता हासिल की, और इनके रिकॉर्ड को देखते हुए अपनी टीम का नया कप्तान घोषित किया।

फाफ की टीम आईपीएल के 15वें सीजन में अपना पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 27 मार्च को खेलेगी। इस मैच के लिए ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कौन से 4 विदेशी खिलाड़ी होंगे जो बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे। आइये नजर डालते हैं उन 4 नामों पर जो विदेशी खिलाड़ी के रूप में RCB की टीम में शामिल किये जा सकते हैं।

4 विदेशी खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले मैच में खेलते नजर आ सकते हैं

#1 फाफ डू प्लेसिस

डू प्लेसिस को आरसीबी ने 7 करोड़ में खरीदा है।
डू प्लेसिस को आरसीबी ने 7 करोड़ में खरीदा है।

फाफ डू प्लेसिस आरसीबी के कप्तान हैं, ऐसे में वो कल के मैच में जरूर खेलेंगे। डू प्लेसिस युवा बल्लेबाज अनुज रावत के साथ मिलकर ओपनिंग करने उतर सकते हैं। आपको बता दें, आईपीएल का पिछले सीजन फाफ के लिए बेहद शानदार रहा था। 14वें सीजन में फाफ के बल्ले से 16 मैचों में 45 की शानदार औसत से 633 रन निकले थे। इस दौरान इन्होनें 6 अर्धशतक भी जमाए थे। आईपीएल करियर की बात करें तो डू प्लेसिस 100 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं, और 2935 रन बना चुके हैं, जिसमें 22 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं।

#2 शेरफेन रदरफोर्ड

शेरफेन रदरफोर्ड
शेरफेन रदरफोर्ड

वेस्टइंडीज के 23 वर्षीय युवा ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड को आरसीबी ने ऑक्शन में 1 करोड़ में खरीदा था। रदरफोर्ड बल्ले और गेंद दोनों से टीम में अपना सहयोग देने में सक्षम हैं। आईपीएल जैसी टी20 लीग में ऐसे ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में आसानी से जगह मिल जाती है। रदरफोर्ड के पास 7 आईपीएल मुकाबलों का अनुभव है। इसमें वो 135 के स्ट्राइक रेट 73 रन बना चुके हैं, साथ में एक विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

#3 वानिंदु हसारंगा

हसारंगा जैसे गेंदबाज को खेल पाना पंजाब के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।
हसारंगा जैसे गेंदबाज को खेल पाना पंजाब के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदु हसारंगा को आरसीबी ने 10.75 करोड़ रूपये की बड़ी राशि देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया है। हसारंगा को इतने पैसे उनकी ऑलराउंडर क्षमता को देखते हुए चुकाए गए हैं। हसारंगा शाहबाज अहमद के साथ मिलकर आरसीबी के स्पिन गेंदबाजी अटैक को संभालेंगे। दोनों ही गेंदबाज अपनी फिरकी गेंदों से पंजाब के बल्लेबाजों को परेशान करेंगे। वहीं अगर जरुरत पड़ी तो हसारंगा मैच के आखिरी ओवरों में फिनिशर की भूमिका में दिखाई दे सकते हैं।

#4 डेविड विली

विली को दो करोड़ रूपये में आरसीबी ने खरीदा था।
विली को दो करोड़ रूपये में आरसीबी ने खरीदा था।

जेसन बेहरनडोर्फ़ और जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ इस समय पाकिस्तान के दौरे पर हैं। जिसके चलते दोनों तेज गेंदबाज आईपीएल के शुरुआती मैचों में बैंगलोर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में डेविड विली और मोहम्मद सिराज के कन्धों पर तेज गेंदबाजी आक्रमण को सँभालने की जिम्मेदारी आ जाती है। विली के पास 32 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले के साथ 3 आईपीएल मैचों का भी अनुभव है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment