Create
Notifications

IPL में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली 4 टीम 

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस
चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस
reaction-emoji
Prashant Kumar

2008 में शुरू हुयी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हर सीजन दर्शकों के लिए जबरदस्त मैच लेकर आती है। इस लीग ने अपने 13 साल के इतिहास में अनगिनत रोमांचक मैच दर्शकों को दिए हैं। यह एक ऐसे टूर्नामेंट है, जिसे जीतने के लिए सभी टीमें अपना पूरा दमखम लगा देती हैं। इस लीग में शामिल टीमों के बीच एक अलग ही तरह की प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोग भारत बनाम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के मैचों के लिए उत्सुक होते हैं, ठीक इसी तरह आईपीएल में कुछ टीमों के बीच मैचों को लेकर दर्शकों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें : 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया

आईपीएल में मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यह सभी ऐसी टीमों के मैच हैं, जिन्हें देखने के लिए दर्शक हर सीजन बेसब्री से इन्तजार करते हैं। हालांकि में कुछ टीमों का रिकॉर्ड विशेष विरोधी टीमों के खिलाफ काफी शानदार देखने को मिला है और उन टीमों के खिलाफ काफी ज्यादा मैच जीते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 आईपीएल टीमों की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक मैच जीते हैं।

IPL में एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाली 4 टीम

#4 मुंबई इंडियंस (17) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली

आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में भले ही विराट कोहली की आरसीबी ने रोहित की मुंबई इंडियंस को पराजित कर दिया हो लेकिन अगर आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ खेले गए सभी मैचों में नजर डालें तो यहां मुंबई इंडियंस का दबदबा देखने को मिलता है। इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 28 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 17 बार मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को पराजित किया है।

#3 मुंबई इंडियंस (18) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

रोहित शर्मा और एमएस धोनी
रोहित शर्मा और एमएस धोनी

आईपीएल में जब भी यह दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो दर्शकों में एक अलग ही उत्साह और प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है। मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में कुछ ऐसे शानदार मैच जीते हैं, जो सीएसके फैंस महज कड़वी यादें समझ के भूलना चाहेंगे। शुरूआती सीजनों में सीएसके ने मुंबई के खिलाफ दबदबा बनाया था लेकिन इसके बाद मुंबई ने इस टीम के खिलाफ कई बार जबरदस्त जीत हासिल की। इस दौरान कई बार चेन्नई को आईपीएल फाइनल में हराकर मुंबई ने ख़िताब भी जीता है। मुंबई ने इस टीम के खिलाफ 30 मैचों में 18 बार जीत हासिल की है।

#2 कोलकाता नाइट राइडर्स (19) बनाम पंजाब किंग्स

इयोन मोर्गन और केएल राहुल
इयोन मोर्गन और केएल राहुल

दो बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाली केकेआर का प्रदर्शन इस सीजन भले ही बहुत ज्यादा अच्छा ना रहा हो लेकिन उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने दबदबे को कायम रखते हुए कल हुए मैच में एक बार फिर जीत हासिल की। इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में केकेआर का बहुत ही ज्यादा दबदबा देखने को मिला है। पंजाब किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कुल 28 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान केकेआर ने 19 बार जीत हासिल की है और पंजाब को मात्र 9 मुकाबलों में ही जीत मिली है।

#1 मुंबई इंडियंस (22) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

इयोन मोर्गन और रोहित शर्मा
इयोन मोर्गन और रोहित शर्मा

आईपीएल में जिस तरह केकेआर का दबदबा पंजाब किंग्स के खिलाफ देखने को मिला है ठीक उसी तरह मुंबई इंडियंस का दबदबा इस टीम के खिलाफ देखने को मिला है। मुंबई के खिलाफ इस टीम का रिकॉर्ड काफी ज्यादा खराब है। मुंबई इंडियंस जब भी मैदान में इस टीम के खिलाफ उतरती है, एक अलग ही तरह का प्रदर्शन देखने को मिलता है। मुंबई ने केकेआर के खिलाफ 28 मैचों में 22 बार जीत दर्ज हासिल की है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...