Create
Notifications

आईपीएल 2020: 4 मौके जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किसी खिलाड़ी को खरीदने के लिए आवश्यकता से अधिक पैसे खर्च किये

क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ की कीमत देकर आरसीबी ने उन्हें ऑक्शन में खरीदा
क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ की कीमत देकर आरसीबी ने उन्हें ऑक्शन में खरीदा
Fambeat Hindi
visit

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में हुई और हमेशा की तरह इस नीलामी को लेकर भी कई सारी चर्चाएं जोरों पर हैं। जहां एक तरफ सीएसके, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमें नीलामी से पहले भी काफी संतुलित थी और उन्होंने इस नीलामी में बहुत कम खिलाड़ियों को खरीदा। दूसरी ओर आरसीबी, राजस्थान, किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर जैसी टीमों ने कई खाली स्पॉट भरने के लिए काफी पैसा खर्च किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो नीलामी से पहले उनके पास अपनी टीम में सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ी थे और उनके पास 6 स्लॉट खाली थे। इस बार आरसीबी ने क्रिस मॉरिस के लिए भारी बोली लगाई और उन पर 10 करोड़ खर्च कर दिए। मॉरिस पर इतना पैसा खर्च होता देखकर कई लोग हैरान रह गए। पिछले आईपीएल में मॉरिस लय में नहीं थे और इसके कारण दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

अगर मॉरिस का अगला सीजन भी फीका रहता है तो आरसीबी को इस ऑलराउंडर पर जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने का अफसोस हो सकता है।

यह भी पढ़े: कम कीमत में खरीदे गए 5 खिलाड़ी जो काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं

आइये देखें वह चार मौके जब आरसीबी ने खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च किया:

#4 सौरभ तिवारी (7.6 करोड़)

सौरभ तिवारी
सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी ने 2010 सीजन में मुम्बई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। अगले सीजन से पहले मुम्बई उन्हें रिटेन नही कर सकी और आरसीबी ने उनको उनके 48 लाख के बेस प्राइस से 16 गुना ज्यादा कीमत देकर 7.6 करोड़ की कीमत में खरीदा था। हालांकि तिवारी 13 पारियों में सिर्फ 187 रन बना सके और उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से कम रहा।

#3 शेन वॉटसन (9.5 करोड़)

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर लगे बैन के बाद 2016 की नीलामी में आरसीबी ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शेन वाटसन को 9.5 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था। हालांकि वॉटसन अपनी कीमत के मुताबिक प्रदर्शन करने में असफल रहे। वॉटसन ने उस आईपीएल सीजन बल्लेबाजी करते हुए 15 पारियों में मात्र 179 रन बनाए।

#2 दिनेश कार्तिक (10.5 करोड़)

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

आरसीबी ने 2015 सत्र में पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया था लेकिन शीर्ष क्रम में कोहली, डीविलियर्स और गेल की मौजूदगी की वजह से उनको मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर की जरूरत थी। इसको मद्देनजर रखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक को 10.5 करोड़ की बड़ी कीमत देकर खरीदा। वह 11 पारियों में मात्र 141 रन ही बना सके।

#1 युवराज सिंह (14 करोड़)

युवराज सिंह
युवराज सिंह

2014 के आईपीएल ऑक्शन में युवराज सिंह को खरीदने में सभी टीमों ने काफी दिलचस्पी दिखाई थी और इस कारण उनको 14 करोड़ की भरी कीमत देकर आरसीबी ने अपनी टीम के साथ जोड़ा। युवराज ने आरसीबी के लिए 14 मैचों में 34.18 की अच्छी औसत से 376 रन बनाए। हालांकि कई महत्वपूर्ण करीबी मैचों को वह फिनिश नहीं कर पाए और अपनी कीमत को सही साबित नही कर सके।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now